Bhind News : किंग इम्पीरियल होटल में टला बड़ा हादसा, टूटी लिफ्ट, होटल मैनजमेंट पर खड़े हुए सवाल

लिफ्ट क्यों और कैसे टूटी इसकी जानकारी तो जांच के बाद ही सामने आएगी।

भिंड,सचिन शर्मा। मध्यप्रदेश के भिंड (bhind) जिले में एक बड़ा हादसा होने की खबर आ रही है बताया जा रहा है कि एक होटल में लिफ्ट टूट गई है। जिससे वहां अफरा तफरी मच गई है। बता दें कि घटना के समय लिफ्ट में 10 से 12 लोग मौजूद थे जिनमें महिला पुरुष एवं बच्चे शामिल थे। एकाएक लिफ्ट टूटने से वह भरभरा कर तलहटी में जा गिरी और उसमें चीख-पुकार मच गई। गनीमत यह रही कि लिफ्ट फर्स्ट फ्लोर के करीब आकर टूटी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। लिफ्ट टूटने के दौरान सेल्फी लेते हुए एक वीडियो भी सामने आया है।

यह भी पढ़े…MP Urban Body Election : राज्य निर्वाचन आयोग ने किया नगरीय निकाय चुनाव का ऐलान, जाने अपडेट

दरअसल, भिण्ड शहर में चक्कर वाली पुलिया के पास कुछ महीने पहले ही किंग इम्पीरियल नाम से एक होटल एवं रेस्टोरेंट शुरू किया गया है जिसमें आये दिन जन्मदिन, एनीवर्सरी आदि के फंक्शन होते रहते हैं। मंगलवार रात को फूप कस्बे से एक परिवार मैरिज एनिवर्सरी मनाने के लिए होटल में पहुंचा। एनिवर्सरी मनाकर जब परिवार वापस आ रहा था तो वह लिफ्ट में सवार होकर ही नीचे उतरा, क्योंकि फंक्शन एवं बैंक्वेट हॉल चौथी मंजिल पर मौजूद है। ऐसे में लिफ्ट के जरिये ही लोग उतरते चढ़ते हैं।

Bhind News : किंग इम्पीरियल होटल में टला बड़ा हादसा, टूटी लिफ्ट, होटल मैनजमेंट पर खड़े हुए सवाल

यह भी पढ़े…MP College : सीएम शिवराज की छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी घोषणा, सत्र 23-24 में खोले जाएंगे 3 शासकीय महाविद्यालय

दुबे परिवार के सभी सदस्य जिनमें महिला पुरुष एवं बच्चों को मिलाकर 10 से बारह सदस्य लिफ्ट में सवार हो गए। इस दौरान एक शख्स लिफ्ट में ही सेल्फी वीडियो बनाने लगा। सभी लोग बेहद खुश नजर आ रहे थे। लेकिन इसी बीच एकाएक लिफ्ट टूटकर नीचे जा गिरी और उसमें चीख पुकार मच गई। लिफ्ट में मौजूद व्यक्ति के अनुसार लिफ्ट एकदम से जमीन पर जा गिरी और उसमें धुआं ही धुआं भर गया। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि यह धूल है या धुंआ। लिफ्ट गिरते ही सभी लोग चीखने पुकारने लगे।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : यहाँ 1500 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 30 जून से पहले करें आवेदन

जैसे तैसे वह लिफ्ट से बाहर निकले और इसके बारे में होटल कर्मचारियों को बताया तो सहानुभूति जताने की जगह कर्मचारी और होटल प्रबंधन कहने लगा कि यह तो मशीन है कभी भी टूट सकती है गनीमत तो यह रही की लिफ्ट फर्स्ट फ्लोर के करीब आकर टूटी जिससे लोगों को मामूली चोटें आई। यही लिफ्ट अगर ज्यादा ऊंचाई पर ही टूटी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन होटल प्रबंधन लोगों से सहानुभूति दिखाने की जगह हादसे को टालता नजर आया। परिवार की माने तो होटल प्रबंधन ने उन्हें धमकाने की भी कोशिश की ताकि वह इस घटना के बारे में किसी को ना बताएं।

यह भी पढ़े…राज्य सभा चुनावों के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों को BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि यह होटल कुछ महीने पहले ही शुरू हुआ है और महज चंद महीनों के अंदर ही लिफ्ट का टूटना होटल प्रबंधन के ऊपर सवाल खड़े कर रहा है। आखिर इतने कम समय में ही लिफ्ट कैसे टूट गई? उसके मेंटेनेंस पर ध्यान क्यों नहीं दिया गया? उसकी लगातार मॉनिटरिंग क्यों नहीं हुई?

यह भी पढ़े…1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, AICPI आंकड़े जारी, DA में 4 फीसद की वृद्धि संभव, मिलेगा लाभ

जानकारी के मुताबिक यह होटल व्यापम कांड में आरोपी रहे भाजपा नेता पूर्व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त गुलाब सिंह किरार का है। जिस का संचालन उनके बेटे अंशु किरार करते हैं। लिफ्ट क्यों और कैसे टूटी इसकी जानकारी तो जांच के बाद ही सामने आएगी।