Bhind News : दूषित पानी पीने से 80 से अधिक लोग बीमार, अस्पताल में पहुंच रहे उल्टी दस्त के मरीज, कुछ को ग्वालियर रेफर किया

फूप के BMO डॉ सिद्धार्थ चौहान का कहना है कि यहाँ दो पाइप लाइन है एक नई और एक पुरानी हमें सेंपल जाँच के लिए भिजवाये हैं अब या जाँच के बाद ही पता चलेगा कि किस लाइन से दूषित पानी आया जिसके पीने से ये लोग बीमार हुए हैं।

Atul Saxena
Published on -
Bhind News

Bhind News : भिंड जिले के फूप कस्बे में दूषित पानी पीने से कई लोग बीमार हो गए हैं, कल एक ही दिन में करीब आधा सैकड़ा मरीज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जब संख्या बढ़ी तो मरीजों को जिला अस्पताल भिंड भेजा गया और फिर कुछ मरीजों को ग्वालियर रेफर किया गया, मरीजों के पहुंचने का सिलसिला पिछले तीन चार दिनों से जारी है, संख्या एक सैकड़ा भी हो सकती है, उधर प्रशासन ने पानी के लाइन से सेंपल लेकर जाँच के लिए ग्वालियर भेज दिए हैं।

फूप कस्बे के तीन वार्ड एक लोग प्रदूषित पानी पीने से बीमार 

भिंड जिले के फूप कस्बे के तीन वार्ड 5, 6 और 7 के कई मोहल्ले के लोग अचानक उल्टी दस्त से परेशान हो गए, पिछले तीन चार दिनों से जारी ये सिलसिला कल अचानक बढ़ गया जब फूप के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 40 से 50 मरीज पहुंच गए, अस्पताल में मौजूद डॉक्टर ने मरीजों को तत्काल भर्ती किया, इनमें से कुछ गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल भेजा और करीब 9 गंभीर मरीजों को ग्वालियर रेफर कर दिया।

मरीजों में बच्चों और महिलाओं की संख्या अधिक

मरीजों में बच्चों और महिलाओं की संख्या अधिक है, अच्छी बात ये है कि अधिकांश मरीजों को कुछ देर भर्ती रखने के बाद घर भेज दिया गया लेकिन कुछ अभी भी भर्ती हैं और नए मरीज भी पहुंच रहे हैं , उधर स्थानीय प्रशासन ने पानी की लाइनों से सेंपल लेकर जाँच के लिए ग्वालियर भेज दिए हैं।

पानी के सेंपल जाँच के लिए ग्वालियर भेजे 

फूप के BMO डॉ सिद्धार्थ चौहान का कहना है कि यहाँ दो पाइप लाइन है एक नई और एक पुरानी, हमने सेंपल जाँच के लिए भिजवाये हैं अब या जाँच के बाद ही पता चलेगा कि किस लाइन से दूषित पानी आया जिसके पीने से ये लोग बीमार हुए हैं, उधर जिनके मरीज भर्ती हैं वे परिजन परेशान है।

पुरानी और नल जल योजना की नई लाइन दोनों से होती है वाटर सप्लाई  

आपको बता दें कि फूप में एक 40 साल पुरानी पाइपलाइन है और  एक नई पाइपलाइन नल जल योजना के तहत बिछाई गई है , दोनों से ही पानी की सप्लाई होती है, फूप कस्बे के लोगों का आरोप है कि नगर परिषद द्वारा सप्लाई किए जा रहे गंदे बदबूदार और दूषित पानी से यह बीमारी फैल रही है,  स्थानीय लोगों का गंभीर आरोप है कि चार दिनों में दो बुजुर्ग और एक बच्ची की इसी दरमियान मौत हो चुकी है, हालाँकि प्रशासन इन तीनो मौत के मामलों को दूषित पानी से होना नहीं मान रहा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News