श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के कार्यालय का शुभारंभ

भिंड, गणेश भारद्वाज। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के कार्यालय का शुभारंभ आज वैदिक मंत्रोचार के साथ धर्मपुरी स्थिति विद्या वाहिनी भवन में किया गया । इस अवसर पर संत श्री शुभेन्द्र नारायण गिरि जी महाराज (पत्ती वाले बाबा), भागवताचार्य आदित्य पुरी जी महाराज, आर्य समाज के संत राघव मुनि, भागवताचार्य हरिगोविंद शास्त्री, कुंजबिहारी बरुआ व शास्त्री बबलू कटारे मंचासीन रहे।

सर्वप्रथम मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्री राम के चित्र का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन अर्चन वंदन किया गया औऱ फिर संतजनों के सानिध्य में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए श्री श्री 1008 स्वामी शुभेन्द्र नारायण गिरि महाराज ने कहा कि आज हम सब का परम सौभाग्य है कि हमारे जीवन काल मे अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्यतम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। मंदिर का निर्माण तो सरकारें और अन्य धनाढ्य लोग भी करवा सकते है किंतु देश विदेश के प्रत्येक हिन्दू की आस्था भगवान श्री राम के मंदिर से जुड़ी हुई है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति का कुछ न कुछ अंश दान मंदिर निर्माण में लगना चाहिए। यह मंदिर निर्माण भगवान श्रीराम का कार्य है और इस कार्य को हमें हनुमान जी की तरह वानर सेना के रुप में एकजुट होकर पूर्ण करना है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।