महंत और मंत्री ने दिखाई श्री राममंदिर शिला पूजन रथ यात्रा को हरीझंडी, आचार संहिता का मंडराया संकट

भिण्ड, गणेश भारद्वाज। इधर भाजपा से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने श्री राम मंदिर शिलापूजन रथ यात्रा का अंचल के सुप्रसिद्ध हनुमान मंदिर दंदरौआ धाम से श्री गणेश किया तो दूसरी तरफ चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए तारीखों का एलान कर दिया। जिसके चलते अब इस रथ यात्रा पर संकट के बादल मंडराने लगे है। रथ यात्रा के संयोजक सिंधिया समर्थित भाजपा के नवोदित नेता रमेश दुबे ने यात्रा के शुभारंभ के लिए अतिथि के रूप में इसी विधानसभा के पूर्व विधायक प्रदेश सरकार में अपने प्रकार के नगरीय प्रशासन विभाग के राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया और यात्रा के निर्विघ्न सम्प्पन होने की कामना के साथ आशीर्वाद देने के लिए दंदरौआ धाम के महंत महामंडलेश्वर रामदास महाराज व साध्वी प्रज्ञा भारती को बुलाया और उनसे ही विधिविधान के साथ रथ यात्रा का श्री गणेश करवाया।

जिले की मेहगांव विधानसभा अंतर्गत दंदरौआ धाम मंदिर से आज रामशिला पूजन रथ यात्रा का शुभारंभ किया गया है । इस मौके पर दंदरौआ धाम के महंत महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 राम दास महाराज ने रामशिला पूजन किया तथा उपस्थित सामाजिक जनों ने भी रामशिला का पूजन किया। इस अवसर पर श्री रामदास महाराज ने कहा कि अयोध्या में रामन्दिर बने ये पूरे देश की कामना थी। अब हम सब का दायित्व है कि हमारा भी उसमे गिलहरी जैसा योगदान अवश्य हो। प्रबंध समिति के संयोजक व भाजपा नेता डॉ रमेश दुबे ने बताया कि यह रथयात्रा प्रतिदिन लगभग 5 से 10 गांव में जाएगी । हिंदू समाज के आराध्य देव भगवान श्री राम का मंदिर अयोध्या में निर्माण कराया जा रहा है यह रथयात्रा विशुद्ध धार्मिक है रामभक्तों की आस्था इसके साथ जुड़ी हुई है। यात्रा में सहसंयोजक एड. राममिलन शर्मा ने यात्रा के कार्यक्रम पर प्रकाश डाला। एड. अमृतपाल बघेल ने अंत मे आभार व्यक्त किया। रथयात्रा सदस्य अनिल कटारे, राहुल भारद्वाज, एड रामदास सोनी, कृष्णकांता तोमर, सीमा शर्मा, राजकुमारी जैन, सुधा राठौर, संगीता कौशल, राठौर अजय प्रताप सिंह, संजीव कांकर ,भरत शर्मा, धर्मेंद्र गुर्जर, देवेंद्र नरवरिया, अर्पित मुद्गल, कमल किशोर शर्मा, अजय शर्मा, राधामोहन चौबे, देवेन्द्र गौर,भूरे गुबरेले व संतोष राठौर, राहुल यादव, गगन शर्मा, प्रवेंद्र शर्मा, सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य जन सम्मलित हुए।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।