रेत कम्पनी के मालिक, संचालको और ठेकेदार के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करके गिरफ्तार किया जाये : डॉ रमेश दुबे

भिंड, सचिन शर्मा। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ रमेश दुबे (dr ramesh dubey) ने कहा है की जिले की लहार विधानसभा क्षेत्र के परराईच में सिंध नदी की रेत खदान पर रेत कम्पनी के मालिक और संचालको ने स्थानीय ठेकेदार के साथ मिलकर चोरी से रेत का अवैध उत्खनन करवाने का काम किया है उन्होंने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनावों में व्यस्त रहने के कारण मौके का फायदा लेकर चोरी से रेत निकलवाया है। अतः रेत कम्पनी के सभी लोगो के खिलाफ अवैध रेत खनन और लोगो की जान संकट में डालने के सम्बंध में एफआई आर दर्ज की जाए।

विगत 20 जुलाई की रात सिन्ध नदीं में अचानक आई बाढ़ में 2 दर्जन से अधिक ट्रक जो रेत से भरे थे वह फंस गए, परिणामस्वरूप जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने 21 जून को दिन में उन ट्रकों की जप्ती की भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ रमेश दुबे ने जिलाधीश और जिला पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही की सराहना करके उन्हें धन्यवाद दिया है। साथ ही डॉ दुबे ने यह भी स्पष्ट किया है कि 29 जून को कलेक्टर महोदय ने पत्र क्रमांक 5771// खनिज //2022 द्वारा आदेश जारी करके 30 जून की मध्य रात्रि 12 बजे से लेकर 30 सितम्बर की मध्य रात्रि 12 बजे तक मानसून के चलते जिले भर की सभी नदियों से रेत खनन प्रतिबंधित कर दिया था, जिसकी सूचना पत्र क्रमांक 57721 / खनिज / / 2022 द्वारा प्रमुख सचिव से थाना प्रभारियों और रेल कम्पनी के मालिक राघवेंद्र सिंह को भी दी गई थी, इसके बावजूद भी रेत कम्पनी के मालिक और संचालको ने ट्रक चालकों की जान खतरे में डलवाई और रेत उत्खनन करवाया और उस रेत को भरने ट्रकों को बुलवाया। ट्रक चालकों और ट्रक मालिकों के साथ साथ रेत कम्पनी के लोग इस अवैध कृत्य के जिम्मेदार होकर अपराधी है। । इनके खिलाफ एफ आई आर करके इन्हें गिरफ्तार किया जाए। तभी मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार की मन्शा केअनुरूप अवैध रेत के खनन पर रोक लग पाएगी और जिले की नदियों का पर्यावरण सुरक्षित रह पाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”