Bhind News: बांधों से छोड़ा जाएगा पानी! चंबल-सिंध नदी किनारे गांवों में अलर्ट जारी

Pooja Khodani
Updated on -
bhind

भिण्ड, गणेश भारद्वाज । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में झमाझम बारिश (Heavy Rain) के चलते नदी-नाले उफान पर आ गए है और कई हिस्सों में तो बाढ़ जैसे हालात बन गए है, हालांकि शासन-प्रशासन (MP Government) एक्टिव मोड में आ गए है और मोर्चा संभाल लिया है वही भिंड जिले (Bhind District) में मडीखेरा बांध, ककेटा बांध एवं कोटा बैराज बांध से पानी छोड़ा जाने की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

CBSE Result 2021 : 12 बजे जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, छात्र ऐसे कर सकते है चेक

भिण्ड जिला प्रशासन के जनसम्पर्क विभाग(Public Relations Department of Bhind District Administration)  ने जानकारी देते हुए बताया कि मडीखेरा बांध, ककेटा बांध एवं कोटा बैराज बांध से पानी छोड़ा जा सकता है, जिससे सिंध नदी एवं चंबल नदी व इनकी सहायक नदियों में जल स्तर बढ़ेगा । फलस्वरूप राहत एवं सुरक्षा बचाव की दृष्टि से सिंध नदी एवं चंबल और इनकी सहायक नदियों के किनारे के आसपास के गांवों में अलर्ट की सूचना की जाना आवश्यक है


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)