भ्रष्टाचार के दोषी पर बसपा ने जताया भरोसा, सांवेर से उतार मैदान में

Former-MLA-made-serious-allegations-against-the-IAS-written-letter-to-the-CBI-for-investigation

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व एसडीएम विक्रम सिंह गहलोत (Former SDM Vikram Singh Gehlot) को बसपा ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है (BSP Declare Candidate From Sanver)। भ्रष्टाचार के दोषी (Curruption Guilty) रहे गहलोत को बलाई समाज (Balai Community) के वोटरों के भरोसे मैदान में उतारा गया है। सिर्फ एक सामाजिक आधार पर दिए गए इस टिकट का बसपा को क्या फायदा होने वाला है या तो चुनावी परिणाम के बाद पता लगेगा, पर गहलोत की मौजूदगी कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (Congress Candidate Premachnd Guddu) और बीजेपी के तुलसी सिलावट (Tulsi Silavat Of BJP) दोनों के समीकरण बिगाड़ सकती है।

सांवेर (Sanver) सीट से प्रत्याशी बने गए विक्रम सिंह गहलोत भ्रष्टाचार के दोषी ठहराए जा चुके हैं। इंदौर में तहसीलदार रहे गहलोत के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति की जांच करने के लिए घर पर छापा मारा था। लोकायुक्त पुलिस ने 30 मार्च 2004 को इंदौर में गहलोत के घर पर तलाशी ली थी, जब वे धार जिले के गंदा वनी में तहसीलदार के रूप में तैनात थे। छापे में अनुपातहीन संपत्ति उजागर हुई थी और विशेष लोकायुक्त अदालत में प्रकरण चलता रहा। इस प्रकरण के चलते हुए उन्हें शासन ने एसडीएम के रूप में प्रमोट किया था और चार्जशीट दायर होने के बाद निलंबित कर दिया था। बाद में विशेष न्यायालय ने गहलोत को 3 साल सजा और ₹100000 जुर्माना की सजा सुनाई थी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।