भदभदा के बाद भोपाल में अब अतिक्रमण हटाने की जल्द दूसरी बड़ी कार्रवाई

बैरागढ़ के रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले 500 लोगों का सर्वे शुरू हो गया है, नोटिस के बाद हड़कंप मच गया है, स्थानीय लोगों ने विधायक के बाद एमआईसी मेंबर और सांसद लेकर रेल मंत्री तक गुहार लगाई है। 

BHOPAL NEWS : राजधानी भोपाल के व्यापारिक नगर बैरागढ़ के रेलवे स्टेशन का विकास कार्य लगातार जारी है। इस विकास कार्य में करीब पांच सौ परिवारों को यहां से हटने के लिए रेलवे ने नोटिस जारी किए है। नोटिस के बाद जहां हड़कंप मचा हुआ है, वहीं जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने सर्वे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

स्टेंशन पर चल रहे विकास कार्यो को मद्देनजर यह कार्रवाई

सीआरपी क्षेत्र के रहवासियो को रेलवे विभाग द्वारा दिये गए नोटिस के बाद इन्हें यहां से हटाने से पूर्व सर्वे कर सूची बनाई जा रही है सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के जोनल अधिकारी पुरषोत्तम भागीवान के नेतृत्व में 8 सदस्यो की टीम सर्व करने पहुँची और वहां पर स्लम एरिया में रहने वाले लोगो की सूची बनाने का कार्य किया गया बताया जा रहा है कि सूची के आधार पर ही शिफ्टिंग की जाएगी इस क्षेत्र में लगभग 300 झुग्गी वाले और दो सौ से अधिक परिवार रहते है जिन्हें यहां से हटाया जाना है स्टेंशन पर चल रहे विकास कार्यो को मद्देनजर यह कार्रवाई की जा रही है संभवत रहवासीयो को भौरी क्षेत्र में बन रहे मकानों में शिफ्ट किया जा सकता है पहले चरण झुग्गियों में रहने वालों का सर्व टीम द्वारा किया गया।

सांसद से गुहार
यहां पर रह रहे सिंधी परिवार के करीब दो सौ से ज्यादा लोगों ने पहले विधायक और फिर सांसद एवे एमआई सी मेंबर से गुहार लगाई है। यहां पर रह रहे परिवार के लोगों का कहना है कि हमें कहीं आसपास में ही मकान दिए जाऐ और हम यहां से लगभग आठ किलोमीटर दूर नहीं जाऐगे। इसे लेकर सांसद प्रज्ञा ठाकुर,एमआईसी मेबंर राजेश हिंगोरानी से भी मुलाकात की है। वहीं भोपाल रेल मंडल के डीआरएम से भी वे मंगलवार को मिलेगे। यहां पर रहने वले हेमंत सावलानी ने बताया कि रेल मंत्री के पीए से भी एमआईसी मेंबर ने बात की है,उन्होंने एक आवेदन वाट्सअप पर भेजने को कहा है,इस प्रक्रिया को भी पूरा किया जा रहा है।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News