अपेक्स बैंक की वेबसाइट फिर हैक- हैकर्स ने मांगे एक लाख डालर, किसानों का डेटा लीक करने और खातों में सेंध लगाने की दी धमकी

कुछ दिनों पहले भी हैकर्स ने वेबसाईट को हैक किया था जिसे कुछ दिनों में रीकवर कर ली थी लेकिन इस बार एक कदम आगे बढ़ते हुए हैकर्स ने 1 लाख डॉलर यानी भारतीय राशि में करीब 84 लाख रुपयों की फिरौती की मांग की है।

BHOPAL NEWS : मध्यप्रदेश में एक बार फिर अपेक्स बैंक की वेबसाइट फिर हैक कर ली गई है। इस बार हैकर्स ने एक लाख डालर की मांग भी है और न देने पर बैंक में खाता धारक किसानों के खाते से पैसे निकालने की चेतावनी दी है। हैकर्स वही है जिसने 15 अगस्त की शाम को वेबसाइट हैक की थी।

1 लाख डॉलर यानी भारतीय राशि में करीब 84 लाख रुपयों की फिरौती की मांग की

वेबसाइट हैक होने की खबर मिलते ही प्रबंधन में हड़कंप मच गया, दरअसल कुछ दिनों पहले भी हैकर्स ने वेबसाईट को हैक किया था जिसे कुछ दिनों में रीकवर कर ली थी लेकिन इस बार एक कदम आगे बढ़ते हुए हैकर्स ने 1 लाख डॉलर यानी भारतीय राशि में करीब 84 लाख रुपयों की फिरौती की मांग की है। यह राशि नहीं देने पर हैकर्स ने किसानों का डेटा लीक करने और खातों में सेंध लगाने की धमकी तक दी है।

राइजिंग आफ द राजाकार हीरोज

अपेक्स बैंक की वेबसाइट खोलने पर राइजिंग आफ द राजाकार हीरोज लिखा आ रहा है। पिछली बार भी हैकर्स ने इसी शब्द का उपयोग किया था, लेकिन इस बार हैकर्स ने वेबसाईट को हैक तो किया साथ ही उसके नीचे लिखा है कि फिरौती नहीं दी गई तो गरीब किसानों और अमीरों दोनों का डेटा लीक होने वाला है। अब हम खातों से पैसे निकालना शुरू करेंगे। किसानों के पैसे बचाने के लिए एपेक्स बैंक के पास अभी भी 100,000 डॉलर की फिरौती देने का समय है। यदि फिरौती दे दी गई तो किसी भी खाताधारक को निशाना नहीं बनाया जाएगा!

कौन है रजाकार

इसे लेकर कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं है कि हैकर्स कौन है। रजाकार शब्द का इस्तेमाल बांग्लादेश में होता है।
बांग्लादेशी उन लोगों को रजाकार बोलते हैं जिन्होंने बांग्लादेश की आजादी के समय पाकिस्तानी सेना का साथ दिया था। सामान्य शब्दों में कहे तो बांग्लादेशी भाषा में रजाकार का अर्थ गद्दार होता है। 15 अगस्त की शाम वेबसाइट हैक हुई थी जिसे चार दिन के अंदर 19 अगस्त को चालू किया गया था। अब दोबारा इसे 23 अगस्त की शाम को हैक कर लिया गया है।

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News