MLA के कोरोना पॉजिटिव के बाद विधानसभा ने सभी विधायकों को जारी किया पत्र

Losing-MLAs-who-are-going-round-the-assembly-for-pension

भोपाल। भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेजा (BJP MLA Omprakash Sakleja) के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) निकलने के बाद विधायकों में दहशत का माहौल है।कई विधायकों ने टेस्ट करवाया है और कई सावधानी के तौर पर क्वारेंटाइन हो गए है, लेकिन खतरा अभी भी टला नही है। विधानसभा (MP Assembly) के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ 206 विधायकों पर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। एक तरफ जहां विधानसभा के सीसीटीवी फुटेज तलाशे जा रहे है और संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है वही दूसरी तरफ विधानसभा ने एक पत्र जारी कर सभी विधायकों को सतर्कता बरतने की अपील की है।

दरअसल, बीजेपी विधायक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आज रविवार को विधानसभा ने पत्र जारी कर सभी विधायकों को स्वनिगरानी बरतने की अपील की है।वही पत्र में जरुरत पड़ने पर जांच कराने की भी बात कही गई है। सतर्कता के लिए विधानसभा ने पत्र जारी कर सभी विधायकों को अलर्ट किया है। विधानसभा प्रमुख सचिव एपी सिंह ने सभी विधायकों को पत्र भेज जांच कराने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि राज्यसभा चुनाव के मतदान का फुटेज चेक कराया जा रहा है। इसमें सकलेचा कहीं भी बिना मास्क नजर नहीं आए हैं।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद मंदसौर जिले से विधायक व प्रोटेम स्पीकर जगदीश देवड़ा, विधायक राजेंद्र पांडे, दिव्यराज सिंह ने  अपने आपको घर में क्वारैंटाइन कर लिया है वही ।तलाम ग्रामीण से दिलीप कुमार मकवाना, मंदसौर जिले के यशपाल सिंह सिसोदिया, देवी लाल धाकड़, मनावर विधायक अनिरुद्ध माधव मारू, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार, सिसोदिया की पत्नी (पीछे खड़ीं)। नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल। सभी ने जेपी में सैंपल दिए।

इधर विधायक के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री निकाली जा रही। विधानसभा में लगे सीसीटीवी द्वारा फुटेज खंगाले जा रहे है, ताकी पता लगाया जा सके, कि बीजेपी विधायक ने किस किस से मुलाकत की थी और किस-किस जगह गए थे। विधायक का चार दिन बाद फिर टेस्ट किया जाएगा तबतक किसी भी तरह के लक्षण खांसी, सरदर्द, बुखार अथवा शरीर में दर्द आदि होता है, तो उन्हें सूचित करने को कहा गया है।