भोपाल : यूनी होम्स कॉलोनी में निगम का छापा, करोड़ों के टैक्स चोरी का मामला

Bhopal--A-corporation's-raids-in-Uni-Holmes-colony

भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार मेन रोड पर स्थित यूनी होम्स कॉलोनी में मंगलवार को प्रापर्टी टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम के अमले ने छापेमार कार्रवाई की। खबर है कि नगर निगम आयुक्त अविनाश लवानिया को इस कॉलोनी से संपत्ति कर वसूली में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी।जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।आयुक्त के आदेश पर संपत्ति कर प्रभारी अर्जुन मेघानी के साथ इंजीनियर संजय तिवारी ने पूरी कॉलोनी की जांच की। कार्रवाई में कई गड़बडियां सामने आई। अधिकारियों ने 84  यूनिहोम्स  और जीआईपी मॉल के प्रॉपर्टी टैक्स संबंधित कागज जप्त किए है।  वही इस मामले में वार्ड प्रभारी कैलाश यादव से भी पूछताछ हुई है। 

दरअसल, मंगलवार दोपहर को संपत्ति कर प्रभारी अर्जुन मेघानी नगर निगम के जोन 19  के वार्ड 84 में पहुंचे और दस्तावेजों से संबंधित पूछताछ की। बताया जा रहा है वार्ड प्रभारी कैलाश यादव ने टैक्स गणना से लेकर कॉलोनी की नपती में बड़ी लापरवाही की है।इस मामले में प्रभारी ने यादव से भी पूछताछ की है और कई दस्तावेज जब्त भी किए है। अभी जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है। ऐसे मे जांच के बाद कॉलोनी को करोड़ों रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स का नोटिस जारी हो सकता है। निगम कुर्की की कार्यवाही कर सकता है ।

खबर है कि बीते साल इन्ही कॉलोनी में से एक ने संपत्तिकर का बकाया चेक दिया था जो बाद में बाउंस हो गया था।लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नही की गई।हालांकि क्या खुलासा हुआ है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नही आई है। संपत्ति कर प्रभारी अर्जुन मेघानी फिलहाल इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नही है, वही जोन प्रभारी राजेन्द्र श्रीवास्तव ने इसके रुटिन का मामला बताकर पल्ला झाड़ लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here