मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के कब्जे से खाली हुए पार्क के बाद ऐसे ही और भी कई मामलें आये सामने, कलेक्टर-कमिश्नर को नोटिस

कई पार्क ऐसे भी है, जहां बदमाशों ने अवैध कब्जा कर रखा है, और शराब पार्टी की जाती है। काॅलोनी वासियों द्वारा विरोध करने पर उन्हें डरा धमकाकर चुप करा दिया जाता है।

BHOPAL NEWS : मध्यप्रदेश सरकार में राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के गुलमोहर कालोनी में पार्क पर किए कब्जे की खबर सामने आने के बाद मंत्री ने पार्क से अपनी गाड़ियां हटा ली थी, वही अब  भोपाल शहर की कई काॅलोनियों के पार्क पर अलग-अलग तरह से कब्जा करने के मामला सामने आया है।

इन पार्कों में कब्जा 

जानकारी के अनुसार शहर की त्रिलंगा काॅलोनी और गुलमोहर की जी-02 काॅलोनी के मेजर अजय प्रसाद पार्क पर कब्जा किया गया है। वही कोटरा में शीतला माता मंदिर रहवासी पार्क में भी कब्जा कर कम्युनिटी हाॅल का निर्माण किया गया है। काॅलोनियों में पार्क नही होने से वहां के रहवासियों को खासकर बच्चों और पार्क में टहलने वाले बुजुर्ग एवं महिला को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई पार्क ऐसे भी है, जहां बदमाशों ने अवैध कब्जा कर रखा है, और शराब पार्टी की जाती है। काॅलोनी वासियों द्वारा विरोध करने पर उन्हें डरा धमकाकर चुप करा दिया जाता है।

आयोग का नोटिस 

मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने कलेक्टर एवं आयुक्त, नगर निगम, भोपाल से मामले की जांच कराकर तीन पार्क के साथ ही भोपाल नगर निगम क्षेत्र के अन्य सार्वजनिक पार्काें के अनुमत उपयोग के सम्बन्ध में पायी गई बाधाओं को शीघ्र समाप्त कराकर की गई कार्रवाई का प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News