भोपाल: सब्जी व्यापारी की मौत, 55 लोग कोरोना को मात देकर लौटे घर

भोपाल| राजधानी भोपाल में शुक्रवार का दिन थोड़ी ख़ुशी और थोड़ा दुःख भरा रहा| जहां अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 360 पहुँच गई है, वहीं करोद सब्जी मंडी के आलू प्याज व्यापारी अब्दुल गफ्फार की एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई| वे वेंटिलेटर पर थे, उनकी पत्नी दो बेटे भी कोरोना संक्रमित हैं| इधर, राहत भरी खबर यह है कि भोपाल में कोरोना को पराजित कर 55 लोग अपने घर लौट गए।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना विजेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन्हें कहा कि लोगों को बताये की कोरोना को पराजित किया जा सकता है।हर हाल में हौसला बनाये रखें।यह संदेश अपने आसपास सबको दे। सीएम ने कहा कि मप्र की इस पावन भूमि से पूरी दुनिया को यह संदेश जा रहा है कि हमने कोरोना को हराना सीख लिया है। इस महामारी में हमारे योद्धा अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और डॉक्टरों की मेहनत से आज अपने घरों को रवाना हुए हैं। आज तक 133 योद्धाओं ने कोरोना को परास्त कर बता दिया है कि यह सामान्य बीमारी है।

सभी लोग चिरायु अस्पताल से 55 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुए। कुछ दिन पहले 18 अप्रैल को 28 कोरोना योद्धा, 20 अप्रैल को 44 कोरोना योद्धा पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं । मुख्यमंत्री ने चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर श्री गोयनका का का पुनः अभिनंदन करके उनके द्वारा प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की सराहना की और उन्हें भविष्य में अन्य मरीजों को भी इसी तरह पूर्णतः स्वस्थ करके डिस्चार्ज करने हेतु शुभकामनाएं भी दी।