भोपाल : अब इन पर्यटन स्थलों में घूमना पड़ सकता है भारी, हो सकती है 6 माह की जेल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के कुछ पर्यटन स्थलों में घूमना आपको परेशानी में डाल सकता है, दरअसल वन विभाग ने अब बारिश के दिनों में पर्यटन स्थलों पर हुए हादसों को देखते हुए प्रस्ताव तैयार कर जिला प्रशासन को भेजा है, जिस पर्यटन स्थल के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है वह भोपाल से करीबन 70 किलोमीटर दूर अमरगढ़ फॉल और दिगंबर फॉल है, अब यहाँ जाने पर अब पर्यटकों को छह महीने सजा हो सकती है। सीहोर जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारी कर ली है। वन विभाग की तरफ से एक प्रस्ताव बनाकर एसडीएम बुधनी को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें…. IMD Alert : मानसून ने बदली दिशा, दो चक्रवाती सिस्टम एक्टिव, 15 राज्यों में 10 सितंबर तक बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

दरअसल कुछ दिनों पहले ही करीबन 70 पर्यटक अमरगढ़ वाटर फॉल में एक बरसाती नाले में बाढ़ आने से फंस गए थे। जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचाया गया था। इस घटना के बाद भोपाल, रायसेन और सीहोर जिलों के पिकनिक स्पॉट पर सख्ती की गई है। अमरगढ़ फॉल में भी शनिवार और रविवार को वन विभाग के नेतृत्व में करीब 20 लोग की टीम तैनात रहेगी। वही भोपाल के भी पर्यटन स्थलों में शनिवार और रविवार को सुरक्षा बढ़ाई गई है, इन पर्यटन स्थलों में भी भारी बारिश के दौरान जाने पर रोक लगाने की तैयारी चल रही है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur