Bhopal News: पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, लगभग 63 लीटर शराब जब्त

पुलिस ने तस्करों को तुरंत हिरासत में लेकर शराब को अपने कब्जे में ले लिया और आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

arrest Crime

Bhopal News: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन अवैध गतिविधियों के खिलाफ सक्रिय हो गई। इसके लिए प्रशासन की तरफ से चप्पे-चप्पे पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच राजधानी भोपाल में चेकिंग के दौरान पुलिस द्वारा दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया, जोकि शराब की तस्करी कर रहे थे। साथ ही पुलिस ने तस्करों के पास से लगभग 63 लीटर अवैध शराब बरामद की है।

पुलिस ने घेराबंदी कर तस्करों को किया गिरफ्तार

दरअसल, राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर में पुलिस प्रशासन मीनाल कॉलोनी के पास शनिवार देर रात चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान भानपुर से आ रहे कार ड्राइवर ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की। जब पुलिस ने तस्करों को भागते हुए देखा तो घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने कार की तलाशी ली तो 63 लीटर शराब बरामद हुई।

आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने तस्करों को तुरंत हिरासत में लेकर शराब को अपने कब्जे में ले लिया। पकड़े गए तस्करों में महेश लालवानी उम्र 59 साल निवासी लालघाटी और गजेंद्र सिंह गुर्जर उम्र 45 साल निवासी अयोध्या नगर है। वहीं महेश लालवानी रेस्टोरेंट कारोबार करता है। दोनों तस्करों द्वारा शराब की तस्करी कर मीनाल कॉलोनी में रखा जाता था। फिलहाल पुलिस ने तस्करों के खिलाफ आबकारी एक्ट के विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने में जुट चुकी है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News