BHOPAL-डकैती करने से पहले दबोचे गए चोर, रैकी और फिर आँखों में मिर्ची डालकर देते थे डकैती को अंजाम

पकड़े गए आरोपियों में शातिर वाहन चोर पंकज मेचन मुख्य सरगना  है जो दिन में रैकी कर रात में घटना को अंजाम देते थे यह आरोपी बैरागढ़ में बने नायरा पेट्रोल पंप पर डाका डालने की योजना बना रहे थे।

arrest
BHOPAL CRIME NEWS : भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शातिर वाहन चोरो को डकैती करने से पहले धर दबोचा है, पुलिस ने गिरोह के सरगना पंकज मेचन सहित 04 आरोपी गिरफ्तार किए है, आरोपियों से 03 धारदार छुरी 02 मास्टर चाबी 03 मोबाइल फोन 100 ग्राम मिर्ची पाउडर एक लोहे की ऐयरगन 10 फीट लंबी रस्सी सहित 2 वाहन  जप्त किए गए है। पकड़े गए आरोपियों में शातिर वाहन चोर पंकज मेचन मुख्य सरगना
है जो दिन में रैकी कर रात में घटना को अंजाम देते थे यह आरोपी बैरागढ़ में बने नायरा पेट्रोल पंप पर डाका डालने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों का पूर्व आपराधिक रिकार्ड भी मिला है।
ऐसे मिली सूचना 
 गुंडे बदमाश, स्थाई वारंटी, अवैध शराब, जुआ सट्टा व फरार आरोपियो जिला बदर आरोपियो व संपत्ति संबंधी अपराध के आरोपियो की तलाश मे भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली कि बैरागढ सेवा सदन अस्पताल के पास नायरा पेट्रोल पंप के सामने जंगल सीहोर रोड बैरागढ भोपाल कुछ लोग अपने पास घातक हथियार पिस्टल छुरी डंडा से लैस होकर बैठे हैं जो नायरा पेट्रोल पंप में डाका डालने व डकैती की योजना बना रहे हैं सूचना मिलते ही पुलिस की तीन टीमें मौके पर पहुंची, तीनो टीमें आपस में संपर्क में थी कि तीनों टीमों के सहमति अनुसार घेराबंदी की गई तो वह लोग भागने लगे तब टीम द्वारा दो आरोपी को पकडा गया तथा दूसरी टीम जो जंगल तरफ से आ रही थी उनके द्वारा दो आदमियों को पकडा गया एवं सीहोर तरफ से आई टीम ने एक आदमी को पकडा । जिन्हें उपर हाथ करने के लिये कहा गया तथा अपने साथ लाये मोबाईल वाहन की हेड लाईट, टार्च तथा मोबाइल की रोशनी में पकडे गये लोगो से नाम पता पूछा तो अपना अपना नाम (1) पंकज मेचन पिता बाबूलाल मेचन उम्र 24 साल निवासी ग्राम कोठरी तहसील आष्टा जिला सीहोर हाल पता मुकेश दरबार का किराये का मकान राजपूत कालोनी विदिशा म.प्र. (2) निखिल विश्वकर्मा पिता सरवन विश्वकर्मा उम्र 24 साल निवासी भोपाल जिम के पास म.न. 40 बजाज फायनेंस शो रूम के सामने गणेश मंदिर छोला नाका थाना गौतम नगर भोपाल, (3) मोंटी उर्फ शान्तनु कटारे पिता पप्पू कटारे उम्र 19 साल निवासी प्रभात मेडिकल के पास सन्नन मिया का किराये का मकान गणेश मंदिर के पास छोला थाना गौतम नगर भोपाल (4) रामेश्वर काजलिया पिता धरमसिंह काजलिया उम्र 34 साल निवासी ग्राम दौलतपुर थाना इछावर जिला सीहोर (5) ममलेश बडोदिया पिता शिवचरण बडोदिया उम्र 32 साल निवासी ग्राम दौलतपुर थाना इछावर जिला सीहोर का बताया।
तलाशी लेने पर खुला राज 
इनकी तलाशी ली तो एक लोहे की धारदार छुरी, लोहे की ऐयरगन, स्टीलनुमा धातु की एल टाईप मोटरसायकिल की लाक खोलने की मास्टर चाबी, एक कपडे का काले रंग का चेहरे का मास्क, एक लोहे की धारदार छुरी, सूत की करीबन 10 फीट लंबी रस्सी, ऐयर टाईट पन्नी मे रखा करीबन 100 ग्राम लाल मिर्च पाउडर व एक वीवो कंपनी का मोबाईल तथा एक काले रंग की होंडा साईन मोटरसायकिल MP04 AN 0774 मिली, आरोपियों ने बताया कि बैरागढ मे बने नायरा पेट्रेलपंप पर डाका डालने तथा डकैती की योजना बनाना स्वीकार किये कि उनके पास मिले घातक शस्त्र तथा मौके की परिस्थिति को देखते हुए आरोपियो द्वारा डकैती करने की तैयारी करना, डकैती के प्रयोजन के लिये एकत्रित होना व घातक आयुधो के साथ मिलने से आरोपी बनाया गया।
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम 
तरीका वारदात-गिरोह का मुख्य पंकज मेचन मास्टर माइंड है जो नई नई कालोनियों के सूने मकानों, पेट्रोल पंप  के सीसीटीव्ही कैमरों की दिन में अपने साथियों के साथ मिलकर रैकी करता है और रात्रि में सूने मकानों में सुनसान इलाको में बने पेट्रोल पंप पर डकैती की वारदात को अंजाम देता है । पूछताछ पर मुख्य सरगना पंकज मेचन बारिश से पहले बडी डकैती की घटना को अंजाम देकर आराम से बरसात का समय काटने का प्लान तैयार कर रहा था इसी लिए उसने अपने साथियों 1.निखिल विश्वकर्मा 2. मोंटी उर्फ शान्तनु कटारे 3. रामेश्वर काजलिया 4. ममलेश बडोदिया को अपने साथ शामिल करके बडी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। गिरफ्तार आरोपीगणों से और विस्तृत पूछताछ की जा रही है जिसमें और घटनाओं के खुलासे होने की संभावना है।

About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News