भोपाल लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार की रिश्वत लेते सहायक ग्रेड 2 अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस ने सहायक ग्रेड 2 अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

lokayukt

Bhopal News : प्रदेश के भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। लगातार लोकायुक्त द्वारा ऐसे भ्रष्ट अफसरों की धर पकड़ की जा रही है। इसी बीच बड़ी कार्रवाई भोपाल लोकायुक्त पुलिस की टीम ने 10000 की रिश्वत लेते हुए महिला अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि भोपाल के शासकीय प्राथमिक शाला पिपलिया पैदाखा में सहायक शिक्षिका लिओलिना इक्का ने लोकायुक्त कार्यालय में एक शिकायती आवेदन दिया था, जिसमें महिला अधिकारी द्वारा पेंशन संबंधी कार्य करने को लेकर रिश्वत की मांग की जा रही थी।

फरियादी ने शिकायती आवेदन में बताया कि वह अप्रैल 2024 में शासकीय सेवा से रिटायर होने वाली है। उन्होंने पेंशन से संबंधित सभी दस्तावेज जनवरी 2024 में वरिष्ठ लिपिक लेखा रानी शर्मा के पास जमा कर दिए थे। इस काम को करने के एवज में आवेदिका से रानी शर्मा ने 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की। बातचीत करने के बाद 25000 रुपये पर सहमति बनी।

शिकायती आवेदन के बाद लोकायुक्त ने फरियादी को एक रिकॉर्डर दिया और रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि होने के संबंध में 15000 रुपये पहले देने और बाकी रुपये काम होने के बाद देने की बात कही।

लोकायुक्त ने ट्रेप प्लानिंग के आधार पर कार्रवाई करते हुए सहायक ग्रेड 2 अधिकारी रानी शर्मा को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिसके बाद अरोपिपत्वारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News