बड़ी राहत : अब कोरोना पॉजिटिव गैर आयुष्मान मरीजों का भी खर्च उठाएगी एमपी सरकार

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। अब कोरोना के गैर आयुष्मान मरीजों (Non ayushman patients) का खर्च भी एमपी की शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) उठाएगी।वही अनुबंधित कोविड अस्पतालों में भी फ्री इलाज मिलेगा, इसके लिए अस्पताल से डिस्चार्ज होते समय एडमिट होने की जानकारी देनी होगी ।

दरअसल, स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि अनुबंधित निजी कोविड अस्पतालों में आयुष्मान में पंजीकृत और गैर पंजीकृत कोरोना मरीजों का नि:शुल्क उपचार होगा। राज्य सरकार ने यह व्यवस्था कोविड मरीजों के इलाज के लिए अनुबंधित अस्पतालों की बिलिंग व्यवस्था में सुधार करने के लिए शुरू की है। इसके तहत वे व्यक्ति, जिन्हें #COVID19 है और आयुष्मान योजना में पंजीकृत नहीं हैं, अब वे भी राज्य सरकार से अनुबंधित किसी कोविड केयर अस्पताल में निःशुल्क इलाज करा सकेंगे। इनका भर्ती होने और उपचार का पूरा खर्च मध्यप्रदेश सरकार उठाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)