By-election: शिवराज का मास्टरस्ट्रोक, उपचुनाव वाले जिलों को देंगे 1000 करोड़ की सौगात

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी की 27 सीटों पर उपचुनाव होना है, यह चुनाव बीजेपी-कांग्रेस का भविष्य तय करेंगे। एक तरफ जहां कांग्रेस वापसी का जोर लगा रही है, वही शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) का पूरा फोकस कुर्सी बचाने पर है। तारीखों के ऐलान से पहले प्रदेश की शिवराज सरकार लगातार नए नए फैसले और घोषणाएं कर रही है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) एक बड़ा मास्टरस्ट्रोक लगाने जा रहे है। मुख्यमंत्री शिवराज उपचुनावों (By-election) वाले जिलों में लगभग 1600 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 1000 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करने जा रहे है।शिवराज का यह कार्यक्रम 6 दिन 9 से 14 सितंबर तक चलेगा। सरकार के इस मास्टर स्ट्रोक ने कांग्रेस में खलबली मचा दी है।सुत्रों की माने तो कांग्रेस इसका काट ढू़ढने में जुट गई है, कांंग्रेस को डर है कि कही बीजेपी का ये दांव कांग्रेस को नुकसान ना करवा दें।अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का कमबैक का सपना सपना ही बनकर रह जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपचुनाव जनता को अच्छे दिनों का एहसास कराएंगे। जहां कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री का यह दौरा सरकारी खर्चे पर बीजेपी का प्रचार है। वहीं बीजेपी इसे सरकार की और से जनता के लिए सौगात बता रही है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान 9 सितम्बर को स्टेट हैंगर भोपाल से आगर जिला के लिए प्रस्थान करेंगे तथा वहां स्थानी कार्यक्रम में भाग लेंगे। आगर मालवा से वे हाटपिपल्या जिला देवास के लिए प्रस्थान करेंगे तथा वहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां करीब 6000 लाख के कार्यों का भूमिपूजन किया जाना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)