CM डॉ मोहन यादव के ओलावृष्टि और बारिश से खराब हुई फसलों का सर्वे करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने स्पष्ट किया है कि कोई भी किसान, ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से जो प्रभावित हुआ है, उसका सर्वे गंभीरता के साथ किया जाए। उन्होंने कहा कि फसलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए।

BHOPAL NEWS : प्रदेश में हुई ओलावृष्टि और अतिवृष्टि को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कैबिनेट बैठक में चर्चा की मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से नुकसान हुए फसलों का सर्वे करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए है।

CM डॉ मोहन यादव के ओलावृष्टि और बारिश से खराब हुई फसलों का सर्वे करने के लिए सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश

फसलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित राहत

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने स्पष्ट किया है कि कोई भी किसान, ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से जो प्रभावित हुआ है, उसका सर्वे गंभीरता के साथ किया जाए। उन्होंने कहा कि फसलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित राहत राशि उपलब्ध कराई जाए। सर्वे की मॉनीटरिंग करने के लिए सभी मंत्रीगण, विधायकगण और सांसदों को भी कहा गया है।

मौसम ने पहुंचाया खासा नुकसान 

गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश ने फसलों को खासा नुकसान पहुंचाया था वही किसान भी खासे परेशान थे, वही एक बार फिर मौसम ने करवट ली और फरवरी महीने के आखरी दिनों में प्रदेश के 24 से भी ज्यादा जिलों में हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि ने गेहूं के साथ ही अन्य फसलों को भी बेहद नुकसान पहुंचाया है, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है की वह तत्परता से सर्वे करें और किसानों को राहत दे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News