CM शिवराज का बयान- नहीं होगी MP में ऑक्सीजन की कमी, बावई में बनेगा प्लांट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Film actress Kangana Ranaut) और महाराष्ट्र सरकार ((Maharashtra Sarkar) की लड़ाई के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने महाराष्ट्र  के मुख्यमंत्री उद्धाव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) से फोन पर चर्चा की और  प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई फिर से शुरु करने की मांग की। इस पर उद्धव ठाकरे ने शिवराज को आश्वस्त किया कि वे पूरा प्रयास करेंगे कि मध्यप्रदेश को ऑक्सीजन मिलती रहे।वही मुख्यमंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि प्रदेश में लॉन्ग टर्म प्लानिंग के लिए बाबई जिले के मोहासा में आइनॉक्स कंपनी द्वारा ऑक्सीजन का प्लांट डाला जाएगा। इसके लिए कंपनी को स्वीकृति दे दी गई है। जल्द ही इसका काम शुरू होगा।

दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने अब किसी भी प्रदेश को ऑक्सीजन की सप्लाई देने से मना कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में पैदा होने वाली पूरी ऑक्सीजन (Oxygen) को सिर्फ और सिर्फ महाराष्ट्र के लिए इस्तेमाल करने का आदेश जारी किया है। मतलब साफ है अब महाराष्ट्र देश के किसी भी अन्य राज्य को ऑक्सीजन सप्लाई नहीं करेगा। इसका असर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पर भी पड़ने वाला है, क्योंकि मध्य प्रदेश के 15 से 20 जिले ऐसे हैं जहां ऑक्सीजन की सप्लाई महाराष्ट्र से ही होती है। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के सामने ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ाने की चुनौती आ गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)