NEET और नर्सिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस ने धरना दिया, ज्ञापन सौंपे, युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, ABVP भी मैदान में

जीतू पटवारी ने आरोप लगाये कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी खुद पेपर लीक करवाती है। बीजेपी के नेता, पदाधिकारी, मंत्री और मुख्यमंत्री पेपरलीक करवाते हैं। क्यों ये पेपरलीक करवाते हैं इसके प्रमाण हैं। 

Atul Saxena
Published on -
congress, youth congress protest

NEET Paper Leak Scam : मध्य प्रदेश में आज का दिन धरना, प्रदर्शन के नाम रहा, मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले और नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर आज कांग्रेस और उसकी युवा इकाई यूथ कांग्रेस ने विरोध जताया, कांग्रेस ने जहाँ धरना दिया वही युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किये, ज्ञापन सौंपे, उधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने भी NTA के खिलाफ आक्रोश जताया।

जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का धरना 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेस ने आज राजधानी भोपाल में  रोशनपुरा चौराहे पर धरना दिया, धरने में कांग्रेस कमेटी के सचिव मप्र सह प्रभारी सीपी मित्तल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए, जीतू पटवारी ने आरोप लगाये कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी खुद पेपर लीक करवाती है। बीजेपी के नेता, पदाधिकारी, मंत्री और मुख्यमंत्री पेपरलीक करवाते हैं। क्यों ये पेपरलीक करवाते हैं इसके प्रमाण हैं।

इंदौर में कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा 

इंदौर में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  सदाशिव यादव ने नीट परीक्षा में हुई अनियमितता एवं धांधली के विरोध में राष्ट्रपति के नाम इंदौर संभाग आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर देश की केंद्रीय एजेंसी एनटीए द्वारा प्रतियोगिता परीक्षाओं का संचालन किया जाता है इन परीक्षाओं में देश के लाखों छात्र, छात्राए अपने स्वर्णिम भविष्य देश के निर्माण में अपने योगदान व परिवार के सपनों को पूरा करने के लिए हिस्सा लेते हैं।  लेकिन जब पेपर लीक नकल व इन परीक्षाओं में व्याप्त धांधली योग्य परिक्षा छात्र को किनारा कर अयोग्य छात्रों को आगे करती है तो हर विवेकशील भारतवासी का सिर शर्म से झुक जाता है।

राष्ट्रपति से किया ये अनुरोध 

मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग शिक्षा संस्थान घोटाला व इंदौर में हुए पेपर लीक प्रकरण से जो शिक्षा के सौदागर राजनेता को दिए गए राजनीतिक संरक्षण के कारण मामूली कार्रवाई से ही मुक्त कर दिया गया उसकी ओर भी आपका ध्यान आकर्षित करना अत्यंत आवश्यक है। अतः आपसे आग्रह है कि इन सारे प्रकरणों शिक्षा व्यवस्था में राजनीतिक संरक्षण में लिप्त अपराधियों जिम्मेदारों व कर्ताधर्ताओं पर कठोर से कठोर कार्रवाई कर परीक्षा व्यवस्था में अमूलचूल परिवर्तन किया जाये ।

युवक कांग्रेस का घंटाघर पर प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़ी वाटर कैनन 

जबलपुर में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और कलेक्ट्रेट का घेराव करने की कोशिश की। घंटाघर पर तैनात पुलिस ने जब रोका तो झड़प गई, पुलिस ने फिर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग किय और कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।  युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र यादव का कहना है कि जिस तरह से प्रदेश में नर्सिंग घोटाला हुआ है उसमें पूरी जिम्मेदारी सरकार की है। हम जब छात्रों की तरफ से सड़क पर उतारकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करना चाह रहे थे, तो पुलिस ने हम पर लाठियां बरसाते हुए हमें गिरफ्तार किया है। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने सभी छात्रों से अपील की है कि अपने भविष्य की लड़ाई के लिए सड़कों पर उतरे। युवा कांग्रेस छात्रों का हर तरह से साथ भी देगी। प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के करीब 15 से 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ABVP ने NTA का पुतला जलाया 

कांग्रेस के अलावा भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी ने भी भोपाल में प्रदर्शन किया , ABVP ने NTA के खिलाफ भोपाल के पॉलीटेक्निक चौराहे पर प्रदर्शन किया और NTA का पुतला दहन किया, कार्यकर्ताओं की माँग करते हुए कहा NTA पर सीबीआई की जाँच बैठाकर एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करना चाहिए, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि  नेट  एग्जाम में लाखों स्टूडेंट्स प्रभावित हुए हैं , उसी तरह से अब नीट परीक्षा में भी धांधली हुई हैं, यह परीक्षाए रद्द होकर फिर से परीक्षा होना चाहिए जिससे मेहनत करने वाले बच्चों को न्याय मिल सके।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News