राजधानी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 16 नए पॉजिटिव मिले

भोपाल| राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना (Corona) संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है| शुक्रवार को दोपहर तक 16 नए मरीज मिले हैं। इनमें आठ मरीज हॉटस्पॉट (Hot spot) बने जहांगीराबाद के हैं। अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 691 हो गई है।

एम्स में 95 साल के एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो गई है। इससे पहले गुरुवार को भोपाल में 24 नए पॉजिटिव मरीज मिले । कोरोना से यहां अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है| इन मरीजों में 12 जहांगीराबाद इलाके के हैं, जिनमें से चार चर्च रोड के एक ही परिवार के हैं। हमीदिया अस्पताल की दो नर्स में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां सागर के व्यक्ति की मौत हो गई।

सीहोर में पहला पॉजिटिव केस
लॉकडाउन के 44 दिन तक ग्रीन जोन में रहने के बाद गुरुवार को सीहोर (Sehore) भी कोरोना का शिकार हो गया है| जिला मुख्यालय पर एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य अमले ने इंदिरा नगर स्थित महिला के घर को सील कर दिया है।

रायसेन में नए केस
रायसेन (Raisen) में एक रिटायर्ड जेलर समेत दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन्हे मिलकर जिले में मरीजों की संख्या 66 पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि जेलर रिटायर होने के बाद अनाज का व्यापार करने लगे थे। अनाज की खरीदी शुरू होने पर कई दिन से रायसेन मंडी जा रहे थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंडी के 20 हम्मालों और रिटायर्ड जेलर के संपर्क में आए करीब दो दर्जन अन्य लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।