बुजुर्ग दंपति का विवाद, SDM ने पत्नी और बेटे बहु को घर खाली करने का दिया आदेश, विवाह को हो चुके है 62 साल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल में पति पत्नी के बीच की लड़ाई का एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसने भी यह मामला सुना हैरान रह गया। बुजुर्ग दंपति का यह मामला अपने आप बेहद दिलचस्प इस लिए भी है कि 36 सालों की लड़ाई के दौरान पत्नी ने अपने पति पर 21 मामले दर्ज करवा दिए लेकिन फिर भी जीत पति की हुई।

यह भी पढ़े.. जबलपुर : हाईटेंशन लाइन में फंसी पतंग निकलना दो बहनों को पड़ा महंगा, एक की मौत, एक घायल

दरअसल आवेदक प्रेम साहू की माने तो वह बीएचईएल में सुपरवाइजर थे, उनके चार बच्चे है, लेकिन मायके पक्ष के ज्यादा हस्तक्षेप के बाद रोजाना की लड़ाइयों से तंग पत्नी बच्चो को लेकर अलग हो गई। आवेदक की माने तो शादी के 25 साल बाद पत्नी ने 1985 में प्रेम साहू के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवा दिया और उसके बाद लगातार एक के बाद एक मामला दर्ज करवाती चली गई। इस दौरान पत्नी बच्चो को लेकर मायके में ही रहने लगी और उसने पति से मिलना जुलना बिल्कुल छोड़ दिया। फिर इसी दौरान प्रेम साहू के बेटे के शादी हो गई, जिसके बाद बेटा बहु प्रेम साहू के साथ आकर रहने लगे। कुछ दिनो पहले अचानक पत्नी भी घर लौट आई और उसने बेटे बहु के साथ मिलकर प्रेम साहू को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें .. शादी के नाम पर दूल्हों को लूटकर फरार होने वाली दुल्हन और उसकी मां चढ़ी पुलिस के हत्थे

प्रताड़ना से तंग प्रेम साहू ने पुलिस थाने और फिर एसडीएम कोर्ट में अपील की, 36 साल बाद घर लौटी पत्नी के खिलाफ लड़ाई लड़ने प्रेम साहू के लिए बेहद मुश्किल था और ऐसे में पत्नी बेटे बहु के साथ मिलकर प्रेम साहू को लगातार उनके ही घर से बाहर निकालने में जुटी थी, पत्नी ने भी एसडीएम कोर्ट में तमाम सबूत पेश किए की वह 1985 से अलग रह रही है क्योंकि प्रेम साहू उन्हें परेशान करते थे। लेकिन प्रेम साहू ने भी तमाम दस्तावेज और प्रमाण कोर्ट के सामने रखे कि की किस कदर पत्नी ने पहले मायके वालों के साथ मिलकर तंग किया और फिर बाद में बच्चो के साथ मिलकर। अब बेटा बहु भी पउन्हें प्रताड़ित करने लगे। मामला समंझते ही एसडीएम कोलार ने जांच शुरू की और पाया कि पत्नी बेटे- बहु के साथ मिलकर पति को परेशान कर रही है ऐसे में एसडीएम ने पत्नी और बेटे बहु को 2 महीने के अंदर मकान खाली करने का आदेश दे दिया। लंबी लड़ाई किसी और से नही बल्कि पत्नी और फिर बच्चो से ही लड़ने वाले प्रेम साहू आखिरकार जीत गए। बुजुर्ग दंपति का इस उम्र में संपति को लेकर लड़ाई का यह मामला जिसने भी सुना हैरान रह गया। पूरी जिंदगी पत्नी से ही विवाद में गुजारने वाले प्रेम साहू इस निर्देश के बाद खुश है।