Bhopal News: डिस्ट्रीब्यूटर एजेंसी के सेल्स मैन ने की धोखाधड़ी, फर्जी बिल बनाकर 16 लाख रूपसे ज्यादा की हेराफेरी

जिस दुकान के नाम पर बिल बनाए, उस दुकान पर जब मालिक ने कॉल किया तो पता चला कि उन्होंने माल ऑर्डर ही नहीं कराया था, जिसके बाद धोखाधड़ी के मामले का पर्दाफाश हुआ।

fraud

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जहाँ एक डिस्ट्रीयूटर एजेंसी में सेल्समैन ने मालिक के साथ 16 लाख रूपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की। इस दौरान सेल्समैन के द्वारा फर्जी सामान का फर्जी बिल बनाया जाता था, जिसके बाद रूपयों की हेराफेरी की जाती थी।

दिसंबर महीने से शुरू की हेराफेरी

दरअसल, मामला भोपाल के आनंद नगर स्थित एक डिस्ट्रीब्यूटर एजेंसी का है, जहाँ दानिश नाम के एक सेल्समैन ने एजेंसी के मालिक सचिन अग्रवाल के साथ धोखाधड़ी की। हालांकि दानिश पिछले 2 सालों से साथ में काम कर रहा था। वहीं, उसने 2023 के दिसंबर महीने से एजेंसी में रूपयों की हेराफेरी करने लगा। इस दौरान उसने कुल 16 लाख 48 हजार रूपए की धोखाधड़ी की।

कुल 500 फर्जी बिल बनाए

आपको बता दें सेल्समैन दानिश के द्वारा एजेंसी से सामान का फर्जी बिल बनाकर दूसरे दुकानों पर बेच देता था और उससे मिलने वाले पैसों को अपने पास रख लेता था। इस दौरान उसने कुल 500 सामानों के फर्जी बिल बनाया था। वहीं, उसने जिस दुकान के नाम पर बिल बनाए, उस दुकान पर जब मालिक ने कॉल किया तो पता चला कि उन्होंने माल ऑर्डर ही नहीं कराया था, जिसके बाद धोखाधड़ी के मामले का पर्दाफाश हुआ।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।