कैबिनेट मंत्री का बीजेपी पर कटाक्ष, बोले- ‘कहां है भोपाल का चौकीदार’

excise-minister-Brijendra-Singh-Rathore-target-bjp-

भोपाल। मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा जा रहा है। भोपाल लोकसभा सीट पर लगातार बीजेपी की ओर से हो रही देरी ने कांग्रेस को मौका दे दिया है। आबकारी मंत्री ब्रिजेंद्र सिंह राठौर ने दिग्विजय सिंह के सामने उम्मीदवार उतारने में हो रही देरी पर चुटकी ली। उन्होंने पूछा कि बीजेपी बताए अब कहां है भोपाल का चौकीदार। उन्होंंने कहा कि भाजपा भोपाल के लिए उम्मीदवार का चयन करने में सक्षम नहीं है, वे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ खड़ा करके बली का बकरा बना रहे है। 

राठौर ने दावा करते हुए कहा कि इस बार भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ही जीतेंगे। उन्होंने कहा कि दिग्विजय के सामने बीजेपी की ओर से शिवराज बेहतर उम्मीदवार हो सकते थे। आबकारी मंत्री ने कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य में नई शराब की दुकानों को मंजूरी देने के बारे में अफवाह फैलाने का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री को भी निशाना बनाया।  उन्होंने कहा कि बीजेपी के पूर्व मंत्री गलत बयानबाजी कर रहे हैं। सरकार ने नई शराब की दुकानें खोलने या देशी-शराब की दुकानों में विदेशी शराब की बिक्री की अनुमति नहीं दी है। 

सरकार ने शराब पर 20 प्रतिशत कर बढ़ा दिया है, मंत्री ने दावा किया कि निर्णय से राज्य के खजाने में 400 करोड़ रुपये आएंगे। पिछली सरकार ने वित्तीय वर्ष 2019-2020 के लिए शराब पर 15 प्रतिशत कर लगाने का प्रस्ताव किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने इसे बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया।