प्रदेश के 8.85 लाख श्रमिकों के खातों में सरकार ने ट्रांसफर किये 88.50 करोड़

भोपाल| प्रदेश (Madhya Pradesh) के 8 लाख 85 हजार पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के खाते में सरकार ने 88.5 करोड़ रुपये की राशि जमा की है| राज्य शासन द्वारा अभी तक कुल 184.6 करोड रुपए आपदा सहायता के रूप में प्रदेश के लॉक डाउन प्रभावित श्रमिकों के खातों में अंतरित किये जा चुके हैं। शनिवार को मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 88.5 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्माण श्रमिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में लॉक डाउन की अवधि पुनः बढ़ाए जाने के कारण निर्माण श्रमिकों को यह राशि दूसरी बार अंतरित की गई है। पहले प्रदेश के समस्त पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को माह अप्रैल की 1000 रूपये प्रति श्रमिक के मान से कुल राशि 88 करोड 50 हज़ार उनके खातों में अंतरित की जा चुकी है।

बाहर फँसे मजदूरों को भी भिजवाई राशि
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश के मजदूर, जो बाहर के राज्यों में फँसे हैं, उन्हें भी 1000 रूपये प्रति मजदूर के मान से कुल राशि 7.6 करोड़ रुपए 76 हजार मजदूरों को अंतरित की गई है। इसके अलावा, हमारे प्रदेश में फँसे अन्य प्रदेशों के मजदूरों को भी सहायता दी गई है।

पूरी सावधानी रखें मजदूर भाई
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मजदूरों से कहा कि वे अपने कार्य-स्थल तथा घर पर पूरी सावधानियाँ रखें। एक-दूसरे से 2 गज की दूरी बनाकर रखें। हाथ ना मिलाएं। गले ना मिलें। मास्क लगाएं। बार बार हाथ धोएं। इधर-उधर ना थूकें। कहीं भी भीड़ इकट्ठी ना करें। आप सभी के सहयोग से हम कोरोना को शीघ्र हराएंगे।