निर्दलीय विधायक का दावा मंत्री बनाने के वादे के बदले किया कांग्रेस का समर्थन

Independent-Burhanpur-mla-demand-ministerial-birth-

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार को निर्दलीय विधायक का समर्थन हासिल है। लेकिन निर्दलीय विधायकों ने एक बड़ा खलासा किया है। निर्दलीय विधायक शेरा ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें मंत्री पद देने की बात कही थी। इसलिए उन्होंने पार्टी को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर हम कांग्रेस के साथ हैं। पार्टी को हम पूरा समर्थन देंगे साथ ही और भी निर्दलीय विधायक हैं वह भी कांग्रेस के साथ हैं। 

दरअसल, बुरहानपुर सीट से निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह नवल सिंह, ‘शेरा भैया’ ने बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस को हराकर इस सीट पर विजय प्राप्त की है। उनके खड़े होने से कांग्रेस को इस सीट पर बड़ा नुकसान हुआ। 5,120 वोट से उन्होंने चिटनिस को हराया था। ये कांग्रेस के बागी हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया से अदावत के चलते टिकट नहीं मिल पाया। निर्दलीय मैदान में कूदे और प्रदेश सरकार की दिग्गज मंत्री अर्चना चिटनिस का किला ध्वस्त कर दिया। 

सत्ता में आने के बाद कांग्रेस को उन्होंने समर्थन देने का ऐलान किया था। पार्टी ने भी बाहें खोलकर जो बागी जीते हैं उनका स्वागत किया। जब कांग्रेस को बहुमत से दो सीट दूर रहना पड़ा तो सपा और बसपा समेत निर्दलीयों पर कांग्रेस ने अपनी टकटकी लगाई। लेकिन इन विधायकों का कहना है कि पार्टी उन्हें भी मंत्री मंडल में शामिल करे। विधायक शेरा ने तो यही दावा किया है कि उन्हें पार्टी की ओर से आश्वासन मिला है। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह विचार करेंगे।