सीएम हाउस में कन्यापूजन और कन्याभोज, मुख्यमंत्री ने खुद परोसा भोजन, साधना सिंह ने दिए उपहार

Kanyapujan and Kanyabhoj at CM House : रामनवमी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी श्रीमती साधना सिंह ने सीएम हाउस में कन्या पूजन किया और कन्याओं को भोज कराया। सीएम हाउस में इस दिन कन्याभोज में 9 कन्याओं का तिलक लगाकर पूजन किया और अपने हाथ से खाना परोसा। साधना सिंह ने भी बच्चियों को अपने हाथ से खाना खिलाया। इस अवसर पर बच्चियों को उपहार भी दिये गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘कन्या पूजन का यह दिन ऊर्जा से भर देता है। लाड़लियों के चेहरे पर खिलखिलाती मुस्कुराहट ही माँ का आशीर्वाद बन जाती है। मैया मेरी लाडलियों और प्रदेश पर अपनी कृपा और आशीर्वाद सदैव बनाए रखना, यही प्रार्थना करता हूं। जय माँ अम्बे!’ इसी के साथ उन्होने प्रदेशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा ‘भये प्रगट कृपाला दीनदयाला कौसल्या हितकारी। हरषित महतारी मुनि मन हारी अद्भुत रूप बिचारी॥ भगवान श्री राम की कृपा सब पर बनी रहे; हर घर में प्रेम, सौहार्द, मर्यादा और संस्कार के पुष्प पल्लवित हों, सबका जीवन सानंद व्यतीत हो,यही कामना करता हूं।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News