लूट की घटना पर एक्शन मोड में मंत्री सारंग, किया रचना टॉवर का निरीक्षण, व्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

अव्यवस्थाओं को लेकर आवास संघ के प्रोजेक्ट इंजीनियर और मेंटेनेंस इंचार्ज की सेवाएँ की समाप्त करने के भी निर्देश दिये हैं।

BHOPAL NEWS : सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने गुरूवार को रचना टॉवर का निरीक्षण किया। मंत्री सारंग ने परिसर में सुरक्षा, स्वच्छता सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर परिसर का अवलोकन किया। उन्होंने आवास संघ के सदस्यों व रचना नगर रहवासियों से चर्चा करते हुए व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान मंत्री सारंग ने आवासीय परिसर में चल रही व्यवसायिक गतिविधियों पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने अव्यवस्थाओं को लेकर आवास संघ के प्रोजेक्ट इंजीनियर और मेंटेनेंस इंचार्ज की सेवाएँ की समाप्त करने के भी निर्देश दिये हैं।

लूट की घटना पर एक्शन मोड में मंत्री सारंग
मंत्री सारंग ने रचना टॉवर में बीते दिनों हुई लूट की घटना पर संज्ञान लेते हुए परिसर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने परिसर में तैनात सुरक्षा व स्वच्छता व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परिसर में जल भराव को लेकर उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को जल निकासी हेतु प्रबंध करने के निर्देश दिये। वहीं परिसर में अस्वच्छता को लेकर भी उन्होंने स्वच्छता कर्मियों की संख्या में बढ़ोत्तरी करने के निर्देश दिये। सुरक्षा की दृष्टि से टॉवर में किराय से रहने वाले सभी किरायदारों का पुलिस वैरिफिकेशन अनिवार्य रूप से करवाने के निर्देश दिये। इसी के साथ वर्तमान सुरक्षा एजेंसी को बदलने को भी कहा।

रचना टॉवर परिसर का हो सौंदर्यीकरण
मंत्री श्री सारंग ने रहवासी संघ के सदस्यों व रचना टॉवर के रहवासियों से भी चर्चा की। उन्होंने रहवासी संघ को परिसर के रखरखाव के लिये निर्देशित करते हुए परिसर में गार्डन विकसित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि रहवासी संघ परिसर के रखरखाव को गंभीरता से लेते हुए इसकी मॉनिटरिंग करें। निरीक्षण के दौरान म.प्र. राज्य सहकारी आवास संघ मर्या., प्रबंध निदेशक, रचना रहवासी संघ के अध्यक्ष, रहवासी भी उपस्थित रहे।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News