MP Board : मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आमंत्रित किए है यह आवेदन

माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा एनसीटीई से मान्यता प्राप्त डीएलएड एवं डीपीएसई (पी.पी.टी.सी) संस्थाओं को मण्डल की संबंद्धता प्रदान करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

MP Board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी बोर्ड (MP Board) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (Madhya Pradesh Board of Secondary Education, Bhopal) द्वारा एनसीटीई (NCTE) से मान्यता प्राप्त डीएलएड और पीपीटीसी (PPTC) संस्थाओं को नई संबद्धता देने के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। अब 2021-22 के लिए सस्थाएं माशिमं में नवीन व संबद्धता के नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकेंगी।

यह भी पढ़े… MP Board : इस पैटर्न पर होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जाने क्या हुए नए बदलाव

दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (MPBSE) की एनसीटीई से मान्यता प्राप्त डीएलएड और डीपीएसई (पीपीटीसी) संस्थाओं को मंडल की संबद्धता प्रदान कर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं(Exams) आयोजित की जाती हैं। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा एनसीटीई से मान्यता प्राप्त डीएलएड एवं डीपीएसई (पी.पी.टी.सी) संस्थाओं को मण्डल की संबंद्धता प्रदान करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

डी.एल.एड. एवं डी.पी.एस.ई. (पी.पी.टी.सी.) पाठ्यक्रम संचालित करने वाले संस्थान की सत्र 2021-2022 के लिए नवीन संबद्धता एवं संबद्धता नवीनीकरण आवेदन पत्र मण्डल द्वारा निर्धारित शुल्क सहित माध्यमिक शिक्षा मण्डल, भोपाल परिसर में स्थित यूको बैंक, शाखा हबीबगंज में सचिव के नाम से चालान (किसी अन्य बैंक के चालान मान्य योग्य नहीं) अथवा आर.टी.जी.एस. तथा एन.आई.एफ.टी. (खाता क्रमांक 2830100006001 आईएफएससी नम्बर यूसीबीए 0000283) के माध्यम से शुल्क जमा करना होगा।

यह भी पढ़े… MP Board – इस बार देरी से होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, यह है बड़ा कारण

इसके साथ ही जमा शुल्क की प्रति संस्था द्वारा 10 मार्च 2021 तक मण्डल कार्यालय में आवश्यक रूप से प्रस्तुत करना होगा। ताकि संबद्धता सत्र 2021-22 के लिए नवीन संबद्धता नवीनीकरण संबंधी प्रकरणों पर मण्डल द्वारा समय-सीमा में कार्यवाही संपन्न की जा सके। आवेदन पत्र प्रारूप मण्डल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर उपलब्ध है।