MP Budget 2024 : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मप्र सरकार के बजट को जनता से विश्वासघात वाला बजट कहा

कमलनाथ ने X पर लिखा - मध्य प्रदेश सरकार का आज का बजट जनता से विश्वासघात वाला बजट है। चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता और मतदाताओं से जो प्रमुख वादे किए थे, वह सारे वादे वित्त मंत्री के बजट भाषण से ग़ायब दिखाई दिए।

Atul Saxena
Published on -
Kamal Nath

MP Budget 2024 : मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार ने आज विधानसभा में अपना पहला पूर्ण बजट पेश किया। उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने 2024-25 के लिए 16 प्रतिशत वृद्धि के साथ 3 लाख 65 हजार 67 करोड़ रुपए का बजट प्रस्तुत किया। डॉ मोहन यादव सरकार ने बजट में कई नई घोषणाएं भी की वहीं पुरानी योजनाओं के लिए बड़ी राशि आवंटित की है। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने अपनी सरकार के बजट को सर्वस्पर्शी, जनता का, जनता के लिए और जनता को समर्पित बजट कहा लेकिन कांग्रेस ने बजट को जनता से विश्वासघात वाला बजट बताया है।

कमलनाथ ने MP Budget को जनता से विश्वासघात वाला बजट बताया 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने X पर लिखा – मध्य प्रदेश सरकार का आज का बजट जनता से विश्वासघात वाला बजट है। चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता और मतदाताओं से जो प्रमुख वादे किए थे, वह सारे वादे वित्त मंत्री के बजट भाषण से ग़ायब दिखाई दिए। प्रदेश के किसानों, नारी शक्ति, नौजवानों और सभी वर्गों से किए गए चुनावी वादों को बजट में कोई स्थान नहीं दिया गया।कमलनाथ ने चुनाव पूर्व प्रदेश की जनता से  भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये गए चार वादे भी याद दिलाये

ये चार वादे कमलनाथ ने याद दिलाये 

  • किसानों को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 3100 रुपया प्रति क्विंटल
  • किसानों को गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2700 रुपया प्रति क्विंटल
  • लाड़ली बहन योजना में महिलाओं को प्रति महीने 3 हज़ार रुपया
  • घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपये में।

इस बजट से मध्य प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है

कमलनाथ ने कहा –  भारतीय जनता पार्टी ने अपनी इन चारों घोषणाओं को बजट में कोई स्थान नहीं दिया और स्पष्ट कर दिया है कि यह सरकार जनविरोधी है, जनता से विश्वासघात करने वाली है और वादा-खिलाफी इसका स्वभाव है। इस बजट से मध्य प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News