हितग्राहियों के लिए राहत भरी खबर, 2 करोड़ 27 लाख रुपए जारी, जल्द पूरा होगा कार्य, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

MP Beneficiaries, MP PM Awas Yojana (urban) : प्रदेश के लाखों हितग्राहियों के लिए बड़ी खबर है। MP सरकार द्वारा उन्हें बड़ी राहत दी गई है। दरअसल योजना की किस्त की राशि उनके खाते में जारी कर दी गई है। कई हितग्राहियों को जहां योजना के प्रथम किस्त की राशि का आवंटन किया गया है, वहीं कई अधिकारियों को दूसरी किस्त की राशि भेजी गई है। राज्य शासन द्वारा दो करोड़ 27 लाख रुपए जारी किए गए हैं।

शेष आवासों का कार्य भी जल्द पूरा किया जाएगा

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 227 वीएलसी हितग्राहियों को 2 करोड़ 27 लाख रुपए की राशि जारी की गई है। हितग्राहियों को दूसरी किस्त के लिए राशि जारी की गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 9.50 लाक आवास को स्वीकृति दी गई थी। जिनमें से छह लाख से अधिक हितग्राहियों के आवास का कार्य पूरा किया जा चुका है। वहीं शेष आवासों का कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

इससे पूर्व 6 अप्रैल को भी पीएम आवास योजना शहरी के लिए किस्त की राशि जारी करते हुए नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा था कि आवास योजना शहरी के 2,000 से अधिक हितग्राहियों को घर बनाने के लिए 21 करोड़ 73 लाख रुपए जारी किए गए थे। जिनमें से 331 हितग्राहियों को योजना की पहली किस्त के तौर पर तीन करोड़ 31 लाख रूपए उपलब्ध कराए गए थे जबकि 1843 हितग्राहियों को दूसरी किस्त के लिए 18 करोड 43 लाख रुपए जारी किए गए थे।

हजारों हितग्राहियों को उपलब्ध कराई गई बड़ी राशि

वहीं से 6 दिन पूर्व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश के हजारों हितग्राहियों को बड़ी राशि उपलब्ध कराई गई थी। 73472 वीएलसी हितग्राहियों को 404 करोड़ 73 लाख रुपए जारी किए गए थे। जिनमें से 1102 हितग्राहियों को पहली किस्त के रूप में 11 करोड़ 2 लाख जबकि दूसरी किस्त के 6564 हितग्राहियों को ₹65 करोड़ 54 लाख रुपए जारी किए गए थे। वहीं 65816 हितग्राही को तीसरी किस्त के लिए 328 करोड 17 लाख रुपए जारी हुए थे।

अधिकारियों को निर्देश

साथ के साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी निकायों के लिए निर्मित किए जा रहे आवास को जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि 9 लाख 50 हजार आवासों में से छह लाख से अधिक हितग्राहियों की आवास का कार्य पूरा कर लिया गया है जबकि शेष को पूरा करने की प्रक्रिया जारी है। जल्द इसका लाभ हितग्राहियों को मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News