MP News : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, GPF खाते संबंधी समस्या का होगा समाधान, 12 से 14 सितंबर तक लगेगी जीपीएफ अदालत 

MP News : शासकीय कर्मचारियों के लिए उनका GPF खाता बहुत महत्वपूर्ण होता है उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण उसे अपडेट रखना होता है लेकिन कई बार उनके खातों में आने वाली समस्या बड़ी परेशानी बन जाती है और वे समय पर GPF खाते में जमा अपना ही पैसा नहीं निकाल पाते, ऐसी ही कुछ समस्याओं के निपटारे के लिए राज्य सरकार ने विध्यांचल भवन भोपाल में 12 से 14 सितम्बर तक जीपीएफ अदालत लगाने का निर्णय लिया है।

शासकीय कर्मचारियों के जीपीएफ खातों से संबंधित समस्याओं को सुलझाने के लिये महालेखाकार ग्वालियर एवं आयुक्त कोष एवं लेखा द्वारा 12 से 14 सितम्बर को यूएनडीपी हॉल तृतीय तल विध्यांचल भवन में जीपीएफ अदालत लगाई जा रही है। अदालत में भोपाल विध्यांचल, वल्लभ भवन और जिला कोषालय भोपाल के साथ ही रायसेन, राजगढ़ सीहोर एवं विदिशा कोषालयों के जीपीएफ अंशदातों की शिकायतों का निराकरण किया जायेगा। इस अदालत के आयोजन का नोडल अधिकारी वरिष्ठ कोषालय अधिकारी विध्यांचल श्रीमती बबीता देवड़ा को बनाया गया है। राज्य शासन ने जीपीएफ अदालत का कार्यक्रम इस तरह निर्धारित किया है।

ऐसा रहेगा GPF अदालत का कार्यक्रम 

  • 12 सितम्बर, 2023 को 11 बजे से 5 बजे तक विध्यांचल कोषालय से संबंधित आहरण-संवितरण अधिकारियों के विभागों के जीपीएफ अभिदाताओं की शिकायतों का निराकरण किया जायेगा।
  • 13 सितम्बर,2023 को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक वल्लभ भवन कोषालय एवं 3 बजे से 5 बजे तक जिला कोषालय भोपाल से संबंधित आहरण-संवितरण अधिकारियों के विभागों के जीपीएफ अभिदाताओं की शिकायतों का निराकरण किया जायेगा।
  • 14 सितम्बर 2023 को सुबह 11 बजे 2 बजे तक रायसेन एवं राजगढ़ और 2 बजे से 5 बजे तक सीहोर एवं विदिशा से संबंधित आहरण-संवितरण अधिकारियों के विभागों के जीपीएफ अभिदाताओं का शिकायतों का निराकरण किया जायेगा।
  • 15 सितम्बर को 11 बजे से 5 बजे तक भोपाल संभाग के संयुक्त संचालक, आयुक्त एवं कोषालय अधिकारियों के साथ बैठक कर निराकरण किये गये प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी।

ये कर्मचारी भी ले सकेंगे GPF अदालत का लाभ 

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी वल्लभ भवन कोषालय प्रदीप ओमकार ने बताया कि जीपीएफ अदालत में वल्लभ भवन कोषालय के अंतर्गत आने वाले समस्त आहरण एवं संवितरण कार्यालयों के समस्त कर्मचारियों के जीपीएफ अभिदाताओं की समस्याओं का निराकरण भी 13 सितम्बर को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक यूएनडीपी हॉल विध्यांचल भवन में ही किया जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News