MP News : सरकार का बड़ा फैसला- MBBS की पढ़ाई अब हिंदी में भी, तैयारी शुरू

MBBS Without Biology

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, अब प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में MBBS की पढ़ाई हिंदी में भी होगी। सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishvas Sarang) का कहना है कि सरकार (MP Government) का प्रयास है कि नए सत्र से ये व्यवस्था लागू हो जाये।  उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि पाठ्यक्रम में बदलाव किये बिना और अंग्रेजी को हटाए बिना ये व्यवस्था लागू होगी।

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि राष्ट्रभाषा हिंदी को बढ़ावा देने किये सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) चाहते हैं कि अब MBBS की पढ़ाई भी हिंदी में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा है और बहुत सारे स्तर से लगातार इस बात की मांग उठ रही थी कि हिंदी में भी MBBS का पाठ्यक्रम होना चाहिये।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....