MP Weather : मावठा गिरने से मौसम में बदलाव, 2 संभागों और कई जिलों में बारिश की संभावना, बंगाल की खाड़ी की नमी का असर, जानें पूर्वानुमान

mausam imd rainfall weather rainfall

MP Weather Update : चक्रवाती तूफान और अरब सागर पर तैयार हुए लो प्रेशर का असर मध्यप्रदेश पर देखने को मिल रहा है।आज 15 दिसंबर गुरुवार को कई जिलों में बूंदाबादी के आसार जताए गए हैं। बड़वानी शुजालपुर शाजापुर, गैरतगंज रायसेन, सागर श्यामपुर, सीहोर, उज्जैन के साथ साटीका में बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदा पुरम और सागर संभाग के कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई है जबकि 3 संभाग में मौसम शुष्क रिकॉर्ड किया गया है।

इन जिलों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस नौगांव में रिकॉर्ड किया गया है। मौसम विभाग ने आज 15 दिसंबर 2022 को इंदौर संभाग के कई जिले सहित बैतूल हरदा जिले में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इसके अलावा जबलपुर और नर्मदा पुरम संभाग में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मावठ का असर ग्वालियर संभाग में भी नजर आ रहा हैं। 16 और 17 दिसंबर को पंजाब में शीतलहर की संभावना जताई गई है। जिसके कारण मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर भी इसका असर देखने को मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi