Twitter से नाराज दिग्विजय पर नरोत्तम का वार, ‘ट्विटर की ये राय एक दिन में नहीं बनी’

भोपाल| ट्विटर पर हमेशा सक्रिय रहने वाले मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राज्‍यसभा सासंद दिग्विजिय सिंह (Digvijay Singh) उनके ट्वीट ब्लॉक किये जाने पर नाराज हैं| उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्विटर पर पक्षपाती होने का आरोप लगाया है| इसको लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है|

गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर ट्वीट के जरिये निशाना साधा| उन्होने लिखा ‘ग्लोबल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर संवेदनशील टिप्पणियों को प्रतिबंधित कर रहा है। स्वाभाविक रूप से ऐसी टिप्पणियों को लेकर ट्विटर की ये समझ और ये राय एक दिन में नहीं बनी है’।

यह है मामला
दरअसल, गुरूवार को दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि ट्विटर मेरे ट्वीट्स को यह कहते हुए ब्लॉक कर रहा है कि इसमें ‘संभावित रूप से संवेदनशील सामग्री शामिल है’ वो भी बिना बताए कि मेरे ट्वीट में संभावित रूप से संवेदनशील सामग्री क्या है? मुझे भारत के ट्विटर कंट्री हेड की प्रतिक्रिया की आवश्यकता है।

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा ‘नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ लिखना संवेदनशील मैटर है, तो आप राजनीति से प्रेरित हैं। ऐसा आपको अधिकार नहीं है। मैं पहले भी आपके प्रबंधन से इस सबंध में आपके व्यवहार की शिकायत कर चुका हैं, लेकिन उसका कोई जबाव नहीं आया है।

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में खुद को जिम्मेदार नागरिक बताते हुए लिखा, मैं भारत का जिम्मेदार नागरिक हूं जिसे पांच बार सांसद चुना गया है और दो बार लोकसभा में चुना गया है और दो बार राज्यसभा से भी चुनकर भेजा गया हूं। मैं मध्य प्रदेश में मंत्री रहा हूं और दस साल राज्य का मुख्यमंत्री रहा हूं। मैं कोई आपत्तिजनक ट्वीट क्यों करूंगा?