सरकार के विज्ञापन पर नरोत्तम का वार

भोपाल।

अखबारों में छपे एक विज्ञापन को लेकर पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक (bjp mla) नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra)ने सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल इस विज्ञापन में मुख्यमंत्री कमलनाथ (cm kamalnath) की फोटो के साथ राज्य सरकार की कई उपलब्धियां बताई गई है और बताया गया है कि कैसे सरकार ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर कितने लोगों पर कार्रवाई की और कितनी पेनल्टी सहित कितने लोगों को सजा दिलाई।

इसके साथ-साथ रेत के अवैध उत्खनन पर रोक लगाने के बारे में भी सरकार ने अपनी उपलब्धि का इसमें उल्लेख किया है और यह भी बताया है कि पिछली सरकार की तुलना में अब रेत से मिलने वाला राजस्व कितना बढ़ गया है। सरकार ने इस विज्ञापन में ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई को भी चिन्हित किया है। साथ ही महिलाओं और बालिकाओं के साथ होने वाले अपराधों की तुलनात्मक संख्या कम होने का भी दावा विज्ञापन के माध्यम से किया गया है। नरोत्तम ने सरकार पर वार करते हुए कहा है कि अगर सरकार रेत के अवैध उत्खनन को रोकने का दावा कर रही है तो फिर कंप्यूटर बाबा(computer baba) कैसे रोज-रोज नदियों के किनारे जाकर अवैध उत्खनन पकड़ रहे हैं ।कभी जेसीबी तो कभी पोकलेन तो कभी ट्रैक्टर और कभी डंपर पकड़े जा रहे हैं।

ड्रग माफिया (drug mafia) मुक्त मध्यप्रदेश होने के दावे को हवा में उड़ाते हुए नरोत्तम ने कहा कि सरकार आबकारी नीति में 4000 करोड़ पर बढ़ोतरी का दावा कर रही है तो फिर सरकार कैसे नशा मुक्त मध्य प्रदेश का दावा कर सकती है। महिलाओं और बालिकाओं के प्रति अपराधों को लेकर नरोत्तम ने कहा कि मंत्री खुद कह रहे हैं कि प्रदेश में डर का माहौल है और महिलाओं को बाहर निकलने में डर लगता है तो फिर भला महिलाएं कैसे सुरक्षित हैं। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान पर वार करते हुए नरोत्तम ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से पूरे प्रदेश में वसूली चल रही है और अब हालात ये हैं कि भोपाल में एक बड़े व्यवसाई ने तो अपना कारोबार तक समेट लिया।