मंत्रिमंडल विस्तार के लिए कार्यवाहक राज्यपाल बनाने की तैयारी, इन्हेें मिल सकती है जिम्मेदारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज है। जिसे लेकर भाजपा में बैठकों का दौर जारी है। लेकिन राज्यपाल लालजी टण्डन की तबीयत खराब होने के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं कर पा रहे हैं। पहले कोरोना के चलते मंत्रिमंडल का विस्तार अटक गया था, अब राज्यपाल की अस्वस्थता इसमें अवरोध बनी हुई है। ऐसे में अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि अब मध्यप्रदेश में कार्यवाहक राज्यपाल नियुक्त कर मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के कारण मप्र में मंत्रिमंडल विस्तार अब कार्यवाहक राज्यपाल बनाकर होगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूइया उइके को मप्र का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जा सकता है। इसी सप्ताह उन्हें मप्र की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

बता दें कि जून के शुरुआत में ही राज्यपाल लालजी टण्डन अवकाश पर लखनऊ गए थे, जहां उनकी तबीयत खराब हो गई, जिसके चलते उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया गया है कि उन्हें वेटिंलेटर पर रखा गया है। मीडिया के मुताबिक, उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है, लेकिन अस्वस्थता के चलते वे जल्द लौटने की स्थिति में नहीं हैं, इसलिए प्रदेश में कार्यवाहक राज्यपाल बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। ताकि मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार का अवरोध समाप्त हो सके।