दिल्ली अग्नीकांड पर सिंधिया ने दिवंगत आत्माओं को दी श्रद्धांजलि

भोपाल। दिल्ली के अनाज मंडी के रिहायशी इलाके में चल रही फैक्ट्री में रविवार तड़के 5:22 बजे आग लग गई। उस वक्त फैक्ट्री के अंदर 59 लोग सो रहे थे। इनमें से 44 लोगों की मौत हो गई, 15 जख्मी हैं। इस दुखद घटना से देश शोक में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को भयावह बताया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्विट कर लिखा, ‘दिल्ली के अनाज मंडी में भीषण आग लगने से 40 से भी ज़्यादा लोगों के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें।’

गौरतलब है कि 3 जून 1997 को दिल्ली के उपहार सिनेमा में लगी आग में 59 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। ऐसे मामले में दोषी पाए जाने पर 10 साल जेल की सजा हो सकती है। फैक्ट्री मालिक फिलहाल फरार है। घायलों को एलएनजेपी और लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम भी भेजी गई।

हादसे के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होगी: मंत्री

-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट- समस्त संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि तत्काल आवश्यक कदम उठाएं।

-राहुल गांधी का ट्वीट- दिल्ली की अनाज मंडी में, भीषण आग से कई मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

-मंत्री इमरान हुसैन का ट्वीट- यह हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी जांच की जाएगी। इसके जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here