बड़ा फैसला- MP के इस गांव को आदर्श बनाएगी शिवराज सरकार, ये 4 बनेंगे ‘आदर्श शहर’

shivraj singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP उपचुनाव (MP By-election) में बंपर जीत के साथ सत्ता में दोबारा लौटी मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) एक के बाद एक बड़े फैसले ले रही है। अब सरकार ने फैसला किया है कि वह सीहोर जिले (Sehore District) के नसरुल्लागंज के मनासा गांव को ना सिर्फ आदर्श ग्राम बनाएगी बल्कि वही सीहोर, शाहगंज, बुदनी और नसरुल्लागंज को भी आदर्श शहर बनाया जाएगा।

दरअसल आज सीहोर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि नसरुल्लागंज के मनासा गांव को आदर्श ग्राम बनाया जाएगा और रोजगार (Employment) की भी ऐसी व्यवस्था की जाएगी जिससे कोई भी परिवार गरीब नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव का कोई भी परिवार एक रुपए किलो के खाद्यान्न से वंचित ना हो। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी पात्र परिवारों को राशन मिलना सुनिश्चित किया जाए। वह समय-समय पर यहां के कार्यों का मूल्यांकन करेंगे और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मनासा को आदर्श ग्राम बनाने की समीक्षा करें।मनासा ने हमेशा भरपूर प्यार दिया है और उनके समर्थन के दृष्टिगत यहां के 70 आवासहीन परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास दिए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)