MP Transport : स्टेट हाईवे के टोल प्लाजा की लेन होगी Fastag !

टोल प्लाजा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MP Transport. मध्य प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक और बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत  अब स्टेट हाइवे (State Highway) के टोल प्लाजा (Toll plaza) की सिर्फ दो लेन फास्टैग होंगी। इसके लिए मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम (Madhya Pradesh Road Development Corporation) ने स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा संचालकों को निर्देश जारी कर दिए है, जिसके तहत MPRDC ने 75 टोल प्लाजा संचालकों को सिर्फ दो लेन (एक आने और एक जाने के लिए) ही फास्टैग (Fastag) करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए  MPRDC ने राज्य सरकार से 22 करोड़ से ज्यादा का बजट की मांग की है।

यह भी पढ़े… नगरीय निकाय चुनाव : इस आधार पर होगा प्रत्याशी का चयन, ब्लू प्रिंट बनाने की तैयारी में BJP

दरअसल, वर्तमान में मध्य प्रदेश में 123 टोल प्लाजा हैं, जिनमें 75 एमपीआरडीसी (MPRDC) और 48 एनएचएआई (NHAI) के हैं।इसमें मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम (एमपीआरडीसी) ने अपने अधीन आने वाले 75 टोल प्लाजा संचालकों को सिर्फ दो लेन (एक आने और एक जाने के लिए) ही फास्टैग करने के निर्देश दिए हैं, बाकी लेन में पुरानी व्यवस्था ही लागू रहेगी। वैसे तो एक लेन के फॉस्टैग की लागत करीब 15 लाख रुपए आता है , इसलिए MPRDC ने दो लेन को फास्टैग करने के लिए राज्य सरकार से  करीब 22.50 करोड़ रुपए का बजट (Budget) मांगा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)