रोजगार दिवस : 7 लाख से अधिक युवा जुड़ेंगे स्वरोजगार से, सीएम डॉ मोहन यादव 5151 करोड़ से अधिक के ऋण वितरण की करेंगे शुरुआत

प्रदेश व्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम से मुख्यमंत्री डॉ. यादव 4 जिलो अनूपपुर, बड़वानी, दमोह एवं छतरपुर के एक हितग्राही से सीधा संवाद भी करेंगे। समारोह का क्षेत्रीय चैनल्स के अलावा सोशल और डिजिटल मीडिया पर सीधा प्रसारण होगा।

CM Dr Mohan Yadav

MP News : आत्मनिर्भर प्रदेश बनाने के लिए युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए मध्य प्रदेशसरकार रोजगार मेलों का आयोजन करती है ये मेले जिला स्तर पर आयोजित होते हैं इसके अलावा हर महीने किसी एक जिले में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस (रोजगार मेला ) आयोजित किया जाता है  हैं  इस बार 1 फरवरी को मुरैना में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस आयोजित किया जा रहा है इसमें रिकार्ड 7 लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जायेगा।

जनसंपर्क विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव गुरुवार एक फरवरी को मुरैना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोजगार की गारंटी को पूरा करने की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री प्रदेश के 7 लाख से अधिक युवाओं को एक दिन में 5151 करोड़ 18 लाख 90 हजार की ऋण राशि के स्वीकृति पत्र प्रतिकात्मक रूप से प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री यहां जन आशीर्वाद यात्रा तथा अन्य कार्यक्रमों में भी सम्मिलित होंगे।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....