राजधानी में बेलगाम हुए मनचले, 24 घंटे में दो रेप दर्ज

two-rape-in-24-hours-in-the-capital

भोपाल। महिला सुरक्षा को लेकर तमाम दावे करने वाली राजधानी पुलिस मनचलों पर नकेल कसने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। बीते 24 घंटो के भीतर दो बलात्कार और एक छेडख़ानी की वारदात सामने आ चुकी है। तीनों ही मामलों में फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। पुलिस का कहना है कि तीनों प्रकरणों में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

– युवती को सोशल मीडिया पर बदनाम करने की धमकी, घर में घुसकर पीटा

जहांगीराबाद इलाका स्थित वल्लभ नगर में रहने वाली 19 साल की छात्रा के साथ में मोहल्ले में रहने वाला आरोपी राहुल पटेल छेडख़ानी करता था। विगत कई दिनोंं से कहीं भी आते और जाते समय पीडि़ता का पीछा करता था। कई बार जबरिया उसे रोककर बात करने की बात कर चुका है। कल दोपहर को युवती को आरोपी ने घर जाते समय रास्ते में रोक लिया। वहां उसे शादी के लिए प्रपोज किया। इनकार सुनने के बाद में आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं लड़की के फोटो एडिट कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी। इसके बाद में डरी सहमी पीडि़ता अपने घर चली गई। आरोपी शराब के नशे में धुत होकर कुछ देर बाद लड़की के घर पहुंचा और गदर करने लगा। लड़की के मां-पिता ने जब आरोपी को फटकारा तो बदमाश ने घर में घुसकर उनके साथ मारपीट कर दी। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

– एफबी पर लव, सैक्स…और धोखा

फेसबुक पर दोस्ती के बाद में एक माइनिंग कारोबारी ने युवती को प्रेम जाल में फांस लिया। आरोपी ने लड़की को शादी का भरोसा दिलाकर उसके साथ ज्यादती की। इसके बाद में फरियादिया को डरा धमकाकर और बदनाम करने की धौंस देकर कई बार पीडि़ता की अस्मत को तार-तार किया। बदमाश वारदात के संबंध में किसी को भी बताने पर लड़की को जान से मारने की धमकी देता था। जिसके खौफ से युवती कई महिनों तक खामोश रही। हालांकि बुधवार को लड़की ने टीटी नगर पुलिस को शिकायती आवेदन दिया था। जहां पुलिस ने शून्य पर कायमी कर केस डायरी को कल कोलार थाने में ट्रांसफर कर दिया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। कोलार पुलिस के अनुसार पुलिस के अनुसार टीटी नगर में रहने वाली 25 साल की युवती प्राइवेट जॉब करती है। युवती की जान पहचान एक साल पहले कोलार में रहने वाले दिव्याथज़् द्विवेदी से हुई थी। दिव्यार्थ द्विवेदी माइनिंग के ठेके लेता है। युवती का कहना है कि फेसबुक पर दोस्ती होने के कारण दिव्यार्थ और उसके बीच मैंसेजर पर चेटिंग होने लगी थी। चेटिंग बढऩे पर दोनों में मोबाइल पर नंबरों का अदान-प्रदान भी हो गया। नंबर मिलने के बाद दोनों एक दूसरे से मोबाइल पर बात भी करते थे। युवती का कहना है कि दिव्यार्थ द्विवेदी ने उसे मिलने अपने घर कोलार बुलाया था। वहां पहले बार उसे शादी का झांसा देते हुए शारीरिक संबंध बना लिए थे। इसके बाद में अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर कई बार बलात्कार किया।

– जंगल में किया विवाहिता से रेप

बैरसिया थाना क्षेत्र स्थित मंशापुर गांव के जंगल में गुरुवार शाम नव विवाहिता को जंगल में ले जाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बदमाश उसे किसी परिचित मिलाने का कहकर अपने साथ मंशापुर के जंगल में ले गया था, वहां जबरन बलात्कार किया। पुलिस ने नव विवाहिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ  बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार 19 साल की युवती की शादी हाल में हुई थी, लेकिन वह पारीवारिक कलह के कारण पति को छोड़कर मंशापुर गांव में ही रह रही है। नव विवाहिता का कहना है कि गांव में उसका एक परिचित गोलू रहता है। वह उससे शादी करना चाहती थी,  लेकिन गोलू से भी उसकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। गोलू का दोस्त प्रेमसिंह बंजारा इसी बात का फायदा उठाते हुए उसे अपने साथ यह कहते हुए ले गया था कि गोलू तुमसे मिलना चाहता है। वह प्रेम सिंह बंजारा की बातों में आकर उसके साथ चली गई। प्रेम सिंह उसे मंशापुर के जंगल ले गया था। वहां जबरन धमकाते हुए उससे शारीरिक संबंध भी बना लिए।