MP में मनेगा “विकास पर्व”, सीएम शिवराज देंगे कई जिलों को सौगात, 4 लाख हितग्राहियों का भी होगा गृह प्रवेश, स्कूल चलें अभियान में बच्चों से होगा संवाद

Atul Saxena
Updated on -

MP News :  मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव पहले प्रदेश की जनता को शिवराज सरकार “विकास पर्व” के माध्यम से कई सौगात देने जा रही है, विकास पर्व 16 जुलाई से 14 अगस्त तक मनाया जायेगा इसके तहत मुख्यमंत्री कई जिलों में रात्रि विश्राम करेंगे, करोड़ों रुपये की सौगात देंगे, इसी दरमियान 17 से 19 जुलाई तक “स्कूल चलें हम अभियान” चलेगा जिसमें स्कूली बच्चों से संवाद किया जायेगा ।

MP में मनेगा "विकास पर्व", सीएम शिवराज देंगे कई जिलों को सौगात, 4 लाख हितग्राहियों का भी होगा गृह प्रवेश, स्कूल चलें अभियान में बच्चों से होगा संवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शनिवार को “विकास पर्व” और “स्कूल चलें हम” अभियान की समीक्षा की, उन्होंने वीसी के माध्यम से जिलों के अधिकारियों से संवाद किया और उन्हें विकास पर्व का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए, बताया गया है कि इस विकास पर्व के दौरान मुख्यमंत्री अलग अलग जिलों में रात्रि विश्राम करेंगे, इस दौरान प्रदेश में करीब 2 लाख करोड़ से अधिक के विकास कार्यों के भूमि पूजन, लोकार्पण होंगे।

सीएम देंगे प्रदेश को ये सौगात 

जानकारी के मुताबिक “विकास पर्व” के दौरान बीना रिफायनरी का विस्तार, केन-बेतवा लिंक योजना का भूमिपूजन शिलान्यास, 7,245 करोड़ रुपये की 15 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण, 36,348 करोड़ की 13 सिंचाई परियोजनाओं का भूमि पूजन, 83 सीएम राइज स्कूलों का शुभारंभ, नव स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों का भूमिभूजन, राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्ग तथा सड़क निर्माण के 21,900 करोड रुपए से अधिक की लागत से 1207 कार्यों का भूमि पूजन, अमृत 2.0 के अंतर्गत शहरी पेयजल परियोजनाओं 3000 करोड़ रुपए की राशि के कार्य एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लगभग 4 लाख हितग्राहियों का गृह प्रवेश समेत विभिन्न कार्यों का शुभारंभ होगा।

17 से 19 जुलाई तक चलेगा “स्कूल चलें हम” अभियान 

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने “स्कूल चलें हम” अभियान की भी समीक्षा की, ये अभियान “विकास पर्व” के साथ ही 17 से 19 जुलाई तक चलाया जाएगा,  अभियान के दौरान मुख्यमंत्री स्कूल चले अभियान के अंतर्गत बच्चो से संवाद करेंगे, अभियान के दौरान “भविष्य से भेंट” कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा कार्यक्रमों की श्रंखला में अभिभावक बैठक, प्रेरक, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे।

सीएम शिवराज ने “विकास पर्व” के लोगो का अनावरण किया 

मुख्यमंत्री ने “विकास पर्व” के लोगो का अनावरण किया , उन्होंने ट्वीट किया – एक बार फिर… विकास की लहर चलेगी गांव-गांव, शहर-शहर। यह विकास पर्व सिर्फ सौगातों वाला नहीं, बल्कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की आस को पूरा करने एवं मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाने वाला होगा। आइए, इस “विकास पर्व” को हम सब मिलकर मनाएं और गांव, गरीब, किसान, युवा, महिलाओं के साथ ही हर क्षेत्र में मध्यप्रदेश को मजबूत बनाएं। ट्वीट के अंत में उन्होंने जयतु मध्यप्रदेश भी लिखा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News