सम्मोहन कर ठगी व चोरी करने वाली महिला आरोपी गिरफ्तार

BHOPAL NEWS : भोपाल पुलिस ने एक ऐसी शातिर ठग महिला को गिरफ्तार किया है जो लोगों को सम्मोहित कर ठगी करती थी। महिला ने 10 मई को टीटी नगर इलाके में एक डाक्टर के परिवार के साथ ठगी की थी। जिसके बाद पुलिस ने इस महिला को पकड़ने टीम गठित की थी, टीम ने दिल्ली सहित कई शहरों में इस महिला को पकड़ने के लिए दबिश दी थी।

यह था मामला 

फरियादी डाक्टर अरविन्द यादव नि0 म.नं. B-34, 45 बंगले के पास बाणगंगा टी टी नगर भोपाल ने 10 मई को रिपोर्ट दर्ज करवाई जिसमें उसने बताया कि – करीब 10/15 बजे की बात है में मेरी पत्नि इयूटी पर चले गये घर पर बच्ची श्रृंखला उम्र 9 वर्ष थी करीब 12/07 बजे बच्ची ने फोन कर बताया कि बच्ची को एक व्यक्ति ने घर के अन्दर आकर बेडरूम से दूसरे कमरे में बन्द कर दिया और उससे पहले एक महिला सामने के गेट से खिड़की के पास आकर चन्दा मांग रही थी और मम्मी पापा का पूछ रही थी उक्त व्यक्ति द्वारा बाद में बच्ची को उस कमरे से बाहर कर दिया तब बच्ची ने मुझे फोन लगाया तब मैंनें आकर देखा तो गोदरेज की आलमारी का लाकर खुला था और चाबी उसी में लगी थी, फिर मेरी पत्नि भी आ गई जब सामान चैक किया तो 2 तोला सोने की चूड़ी एवं करीब 08 तोला सोने की झुमकी, टाप्स, बाली एवं लगभग एक लाख रुपये नगदी कोई अज्ञात चोर रेक से गोदरेज की चाबी उठाकर गोदरेज से P.T.O उक्त सामान एवं अन्य ज्वेलरी भी चोरी कर ले गया है,  घर में लगे सी.सी.टी.वी चेक करने पर एक महिला खिड़की पर खड़ी होकर अन्दर से सामान चोरी का बैग में रखते हुये दिख रही है, कोई चोर अन्दर से सामान देते हुये दिख रहा है, किसी अज्ञात पुरुष द्वारा करीब 11.30 बजे से 12/15 बजे के बीच में दिन में चोरी की है। इस घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी। लेकिन महिला लगातार पुलिस को चकमा देती रही।

ठग महिला हुई फरार पुलिस ने घोषित किया इनाम 

प्रकरण में अज्ञात आरोपिया  का पता न चलने से आरोपी के फुटेज के द्वारा प्राप्त फोटो के आधार पर सोशल मीडिया के माध्यम से विज्ञप्ति जारी की गई, विज्ञप्ति जारी करने के उपरांत गुप्त रूप से क्राइम ब्रांच को आरोपिया के संबंध जानकारी प्राप्त हुई  जिसकी क्राइम ब्रांच पुलिस द्वारा तस्दीक की गई जो सही होना पाया गया । आरोपिया के घर पर क्राइम ब्रांच व थाना टीटी नगर द्वारा दबिश दी गई किन्तु आरोपिया परिवार सहित वहाँ से फरार हो चुकी थी, उसके बाद आरोपिया की बेटी व दामाद व परिवार के अन्य लोगो पर  दबाव बनाया जिसके बाद दोनो थाने की टीमों नें शिवपुरी,झाँसी राजगढ, सिहोर, शुजालपुर, व अन्य जिलो में महिला को पकडने के लिए दबिश दी तथा  तकनीकी सहायता ली गई और अतंतः थाना क्राइम ब्रांच एवं थाना टीटी नगर की पुलिस द्वारा आरोपिया को पक़ड लिया गया । आरोपी महिला का नाम मिश्री बाई है, महिला राजगढ़ की रहने वाली है।

 

 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News