बिजनेस का झांसा देकर महिला ने 6.50 लाख की धोखाधड़ी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस जांच में जुटी

भोपाल,रवि नाथानी। लालघाटी इलाके में रहने वाली एक महिला के खिलाफ संतनगर थाने में धोखाधड़ी (cheat case) का मामला दर्ज हुआ है। महिला ने विदेशी कंपनी के फ्रेंचाइजी के साथ इन्वेस्टमेंट बिजनेस में पैसा कमाने की बात कह कर धोखाधड़ी की। आरोपी महिला ने अपने मोबाइल नंबर पर हजारों रूपये ट्रांसफर कराए।

यह भी पढ़े… रफ्तार ने छीनी 4 जिंदगी, स्टेट हाईवे पर दो वाहनों में हुई जोरदार भिडंत

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को धोखाधड़ी के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है। लालघाटी निवासी मोनिका पारदसानी के खिलाफ धारा 406और 420 के तहत मामला दर्ज किय गया है। संतनगर (बैरागढ़) के बी ओल्ड 03 में सेवासदन के पास रहने वाली कशिश आसवानी ने एफआईआर कराई है। कशिश ने बताया है साल 2021 के अप्रैल माह में मेरे पति की परिचित मोनिका पारदासानी, जो ग्लोबस ग्रीन एकर फेस 02 ब्लाक 02 मकान नंबर 404 से मोबाइल पर बात हुई, मोनिका ने विदेश कंपनी क्यूनेट की फ्रेचाइजी लेना बताकर अपनी कंपनी इंडियन सपोर्ट सेंटर (विहान डयरेक्च सेलिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) में इन्वेस्टमेंट बिजनेस में पैसा लगाने को कहा।

यह भी पढ़े… तेजपत्ता के फायदे जानकर आप हो जाएंगे हैरान, इन 5 समस्याओं को करता है दूर

इन्वेस्ट के नाम पर अच्छा रिटर्न का लालच
मोनिका ने कहा कि पहले दो लोगों को जोडकर उनसे इन्वेस्ट कराओगे तो आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा। सात माह तक 65 हजार प्रति माह की किश्त जाम करने के कुछ समय बाद हर माह 18 हजार रूपये प्रति माह वापस होगा। मोनिका ने मोबाइल नंबर 9827088032 पर यूपीआई के जरिये पहली किश्त के रूप में 54 हजार रूपये ट्रांसफर कराए। इसके बाद तीन लाख 50 हजार रूपये कई किश्तों में ट्रांसफर किए गए। मैंने अपनी सहेली नीता संभवानी और अपने भाई हरीश पेसवानी को भी जोड़ा, जिनसे तीन लाख रूपये लिए गए। आज तक कोई राशि प्राप्त नहीं हुई है। मामले में पुलिस ने आरोपी महिला की गिरफ्तारी भी कर ली है। बात दें क्यूनेट कंपनी पर धोखाधड़ी के मामले में देश में दर्ज हैं।