ICAI Ujjain: आईसीएआई द्वारा किया गया नियमों में बदलाव, अब साल में 3 बार होगी सीए फाउंडेशन और इंटरमीडिएट परीक्षा

ICAI Ujjain: आईसीएआई के उज्जैन ब्रांच के चेयरमैन, सीए भावेश नेरकर के अनुसार आईसीएआई द्वारा हाल ही में 2 महत्वपूर्ण बदलाव किए गए है। जानकारी के अनुसार नए ऑडिटर्स की पहचान के लिए केंद्रीकृत एनओसी नीति को लागू करने के साथ-साथ परीक्षाओं में भी बदलाव किया गया है।

ICAI Ujjain: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के उज्जैन ब्रांच के चेयरमैन, सीए भावेश नेरकर ने हाल ही में जानकारी दी की आईसीएआई द्वारा 2 महत्वपूर्ण बदलाव किए गए है। जिसमें नए ऑडिटर्स की पहचान के लिए केंद्रीकृत एनओसी नीति का लागू करने के साथ-साथ परीक्षाओं में भी बदलाव किया जा रहा है। वहीं यह सुनिश्चित करेगा कि सीए में निर्धारित गुणवत्ता और पेशेवरता के मानकों का पालन किया जाए। नए बदलाव सीए द्वारा नामित ऑडिटर्स की पहचान को सुगम और पारदर्शी बनाने के साथ-साथ, परीक्षाओं की व्यापकता में भी वृद्धि करेगा।

दरअसल इसके लिए पहला बदलाव नए ऑडिटर्स की पहचान के लिए केंद्रीकृत एनओसी की नीति का है। जबकि नेरकर के अनुसार ऐसा कई बार होता है जब व्यक्ति द्वारा अपने व्यवसाय का ऑडिट भी किसी सीए से करवाया जाता है लेकिन उसकी फीस का भुगतान नहीं किया जाता।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।