बिजावर विधायक ने मृतक के परिवार को दी 25 हजार की सहायता राशि, बेटियों को शिक्षित करने का संकल्प

छतरपुर, संजय अवस्थी। बिजली कंपनी की वसूली और कुर्की की कार्यवाही से व्यथित होकर आत्महत्या करने वाले मातगुवां निवासी मुनेन्द्र राजपूत के परिवार का दुख बांटने के लिए शनिवार को बिजावर विधायक राजेश बबलू शुक्ला उनके घर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने परिवार को सांत्वना देते हुए अपनी ओर से 25 हजार रूपए की सहायता राशि दी और उनकी बेटियों को शिक्षित करने का संकल्प लिया।

विधायक बबलू शुक्ला ने इस अवसर पर परिवार की व्यथा सुनी। उन्हें बताया गया कि चक्की का संचालन करने वाले मुनेन्द्र राजपूत पर बिजली बिल का कर्ज इसलिए हो गया था क्योंकि परिवार की पिछली फसल खराब हो गई थी। परिवार ने बताया कि यदि बिजली कंपनी कुछ समय की मोहलत देती और अगर कुर्की की कार्यवाही न करती तो शायद मुनेन्द्र को यह आत्मघाती कदम न उठाना पड़ता। मुनेन्द्र के पिता घंसू राजपूत भी बिजली विभाग में कार्यरत रह चुके हैं। उन्होंने ने भी कर्ज चुकाने के लिए अपनी पेंशन से राशि काटने का प्रस्ताव बिजली कंपनी को दिया था इसके बावजूद बिजली कंपनी ने तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।