शुक्रवार को छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर खजुराहो का लोकार्पण करेंगे CM शिवराज सिंह चौहान, बढ़ेगा रोजगार

यह बात पर्यटन विशेषज्ञ (Tourism expert) और क्वालिटी इंडिया टूर्स कंपनी (Quality India Tours Company)के निदेशक नीतेश द्विवेदी ने गुरूवार को खजुराहो में आयोजित तीन दिवसीय मीट इंडिया कार्यक्रम के तहत कही।

खजुराहो, संजय अवस्थी। एक हजार साल पुराने चंदेल कालीन मंदिरों के शहर खजुराहो और इसके आसपास मौजूद पर्यटन संभावनाओं को यदि विकसित किया जाए तो यह देश के उत्कृष्ट पर्यटन केन्द्रों के रूप में निखरेगा। इससे न केवल पर्यटन कारोबार बढ़ेगा बल्कि रोजगार भी निर्मित होंगे।

ये भी पढे़- Political Career – उपचुनाव से शुरू,उपचुनाव ही लगाएगा विराम !

यह बात पर्यटन विशेषज्ञ (Tourism expert) और क्वालिटी इंडिया टूर्स कंपनी (Quality India Tours Company)के निदेशक नीतेश द्विवेदी ने गुरूवार को खजुराहो में आयोजित तीन दिवसीय मीट इंडिया कार्यक्रम के तहत कही। खजुराहो में नवनिर्मित छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली से स्पेशल फ्लाइट के जरिये लगभग 150 पर्यटन कारोबारी विशेषज्ञ, टूर ऑपरेटर्स यहां पहुंच चुके हैं।

ये भी पढे़- Deputy Collector बेटी ने बैठाया मां को अपनी कुर्सी पर, मांं हुई भावुक, देखें तस्वीर

श्री द्विवेदी ने कहा कि अब समय आ गया है, जब हमें देशी पर्यटन को बढ़ावा देना होगा। भारत सरकार की स्वदेश दर्शन योजना इसी उद्देश्य के साथ बनाई गई है। कोरोना (Corona) की बदतर स्थिति से बाहर निकलने के लिए हमें खजुराहो जैसे स्थानों को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा कि खजुराहो के आसपास चंदेलकालीन मंदिरों के अलावा वॉटर फॉल (Waterfall), नेशनल पार्क (National Park), पन्ना (Panna) में स्थित खूबसूरत मंदिर और ग्रामीण टूरिज्म (Tourism) मौजूद है। खजुराहो के लिए सड़क, रेलमार्ग और हवाई मार्ग की स्थिति बेहतर हो रही है। हमें लोकल को वोकल करना होगा (Vocal for Local)। उन्होंने कहा कि इस दिशा में क्षेत्रीय सांसद वीडी शर्मा, बुन्देलखण्ड से आने वाले पर्यटन मंत्री (Tourism minister) प्रहलाद पटेल का अहम योगदान है।

कल प्रहलाद पटेल,सीएम और वीडी शर्मा आएंगे
खजुराहो में चल रहे इस तीन दिवसीय मंथन के दौरान आज छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर (Convention Center) का लोकार्पण, रोड शो एवं मीट इंडिया का शुभारंभ करने दोपहर 12.45 मिनिट पर मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान और सांसद वीडी शर्मा खजुराहो पहुंचेंगे। वहीं केन्द्रीय पर्यटन मंत्री (Union Minister of Tourism) प्रहलाद पटेल सड़क मार्ग से शाम को यहां पहुंचेंगे। उल्लेखनीय है कि 1200 लोगों की बैठक क्षमता के इस ऑलीशान कन्वेंशन सेंटर का निर्माण सरकार ने स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत 50 करोड़ रूपए की लागत से किया है। खजुराहो के पर्यटन को बढ़ाने के लिए उक्त जनप्रतिनिधि अपनी राय रखेंगे।